ताज़ा खबर
 

Indane Gas ने बदला बुकिंग का नंबर, जान लें अब किस पर करना होगा कॉन्टेक्ट

Indane Gas, LPG Cylinder Booking: देशभर के ग्राहक सिर्फ एक नंबर पर ही कॉल कर सिलिंडर की बुकिंग कर सकेंगे। इंडेन गैस के मुताबिक अब ग्राहकों को सिलिंडर बुकिंग के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।

lpg cylinderslPG गैस सिलेंडर की डिलीवरी करता कर्मचारी।

Indane Gas, LPG Cylinder Booking: देश के बड़ी तेल कंपनियों में शुमार इंडेन गैस ने अपना एलीपीजी गैस सिलिंडर बुकिंग नंबर को बदल दिया है। ग्राहकों को अब नए नंबर पर कॉन्टेक्ट कर ही सिलिंडर की बुकिंग करनी होगी। ग्राहक अब पुराने नंबर पर गैस बुकिंग नहीं कर पाएंगे।

ग्राहकों को नया नंबर उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे जा चुके हैं। कंपनी ने इसके लिए एक कॉमन नंबर देशभर के लिए जारी किया है। इससे देशभर के ग्राहक सिर्फ एक नंबर पर ही कॉल कर सिलिंडर की बुकिंग कर सकेंगे। इंडेन गैस के मुताबिक अब ग्राहकों को सिलिंडर बुकिंग के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा। यह नंबर 24×7 सर्विस के तहत चालू रहेगा। ग्राहक अपनी जरूरत के मुताबिक कभी भी कॉल या एसएमएस के जरिए सिलिंडर बुक कर सकेंगे। यह नंबर आईवीआरएस के तहत काम करेगा।

एसएमएस और आईवीआरएस के माध्यम से एलपीजी रिफिल बुकिंग के लिए यही नंबर मान्य है। ग्राहकों की सुविधा को बढ़ावा देने और इंडेन एलपीजी रिफिल बुकिंग की प्रक्रिया को आसान बना दिया गया है। इसका मतलब यह है कि अगर ग्राहक एक टेलीकॉम सर्कल से दूसरे राज्यों में जाएंगे, तो भी उनकी इंडेन रिफिल बुकिंग नंबर एक ही रहता है।

कंपनी के मुताबिक ‘इंडेन एलपीजी रिफिल की बुकिंग के लिए टेलीकॉम सर्किल के विशिष्ट फोन नंबरों की वर्तमान प्रणाली को 31 अक्टूबर 2020 मध्यरात्रि के बाद बंद कर दिया जाएगा और एलपीजी रिफिल के लिए सामान्य बुकिंग संख्या यानि 7718955555 लागू होगी।’

बता दें कि 1 नवंबर से एलपीजी सिलिंडर की डिलीवरी के नियम भी बदल रहे हैं। अब ग्राहकों को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को डिलीवरी ब्वॉय को बताना होगा तभी सिलिंडर डिलीवर किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ration Card के जरिए बुजुर्गों के लिए भी है विशेष सुविधा, हर महीने मुफ्त मिलता है 10 किलो ग्राम अनाज
2 IRCTC टूर पैकेज: Indian Railways दे रही खास मौका, केरल के लिए स्पेशल टूर पैकेज, जानें इसकी खासियत
3 आपके खाते में कभी LPG सब्सिडी आती है या नहीं? ऐसे घर बैठे आसानी से जान सकते हैं स्टेट्स
ये पढ़ा क्या?
X