scorecardresearch

Indane Gas ने बदला बुकिंग का नंबर, जान लें अब किस पर करना होगा कॉन्टेक्ट

Indane Gas, LPG Cylinder Booking: देशभर के ग्राहक सिर्फ एक नंबर पर ही कॉल कर सिलिंडर की बुकिंग कर सकेंगे। इंडेन गैस के मुताबिक अब ग्राहकों को सिलिंडर बुकिंग के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।

Indane Gas ने बदला बुकिंग का नंबर, जान लें अब किस पर करना होगा कॉन्टेक्ट
lPG गैस सिलेंडर की डिलीवरी करता कर्मचारी।

Indane Gas, LPG Cylinder Booking: देश के बड़ी तेल कंपनियों में शुमार इंडेन गैस ने अपना एलीपीजी गैस सिलिंडर बुकिंग नंबर को बदल दिया है। ग्राहकों को अब नए नंबर पर कॉन्टेक्ट कर ही सिलिंडर की बुकिंग करनी होगी। ग्राहक अब पुराने नंबर पर गैस बुकिंग नहीं कर पाएंगे।

ग्राहकों को नया नंबर उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे जा चुके हैं। कंपनी ने इसके लिए एक कॉमन नंबर देशभर के लिए जारी किया है। इससे देशभर के ग्राहक सिर्फ एक नंबर पर ही कॉल कर सिलिंडर की बुकिंग कर सकेंगे। इंडेन गैस के मुताबिक अब ग्राहकों को सिलिंडर बुकिंग के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा। यह नंबर 24×7 सर्विस के तहत चालू रहेगा। ग्राहक अपनी जरूरत के मुताबिक कभी भी कॉल या एसएमएस के जरिए सिलिंडर बुक कर सकेंगे। यह नंबर आईवीआरएस के तहत काम करेगा।

एसएमएस और आईवीआरएस के माध्यम से एलपीजी रिफिल बुकिंग के लिए यही नंबर मान्य है। ग्राहकों की सुविधा को बढ़ावा देने और इंडेन एलपीजी रिफिल बुकिंग की प्रक्रिया को आसान बना दिया गया है। इसका मतलब यह है कि अगर ग्राहक एक टेलीकॉम सर्कल से दूसरे राज्यों में जाएंगे, तो भी उनकी इंडेन रिफिल बुकिंग नंबर एक ही रहता है।

कंपनी के मुताबिक ‘इंडेन एलपीजी रिफिल की बुकिंग के लिए टेलीकॉम सर्किल के विशिष्ट फोन नंबरों की वर्तमान प्रणाली को 31 अक्टूबर 2020 मध्यरात्रि के बाद बंद कर दिया जाएगा और एलपीजी रिफिल के लिए सामान्य बुकिंग संख्या यानि 7718955555 लागू होगी।’

बता दें कि 1 नवंबर से एलपीजी सिलिंडर की डिलीवरी के नियम भी बदल रहे हैं। अब ग्राहकों को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को डिलीवरी ब्वॉय को बताना होगा तभी सिलिंडर डिलीवर किया जाएगा।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 30-10-2020 at 10:51:11 am
अपडेट