ताज़ा खबर
 

ICICI बैंक के खाताधारकों के लिए अहम सूचना! जेब पर सीधा असर

नॉन होम ब्रांच से पैसा निकालने पर प्रतिदिन 25,000 रुपये की कैश निकासी निशुल्क है। हालांकि इसके बाद की गई निकासी के लिए प्रति 1000 रुपये पर 5 रुपये का शुल्क कटेगा।

भारतीय करंसी 500 रुपये के नोट।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों के लिए 1 अगस्त से नए नियम लागू होने जा रहे हैं। एसबीआई 1 जुलाई से ऐसे ही कुछ नए नियम लागू कर चुका है। आईसीआईसीआई चेक ट्रांजेक्शन, एटीएम ट्रांजेक्शन, एटीएम इंटरचेंज ट्रांजेक्शन में बदलाव करने जा रहा है। ये नियम सैलरी और सभी डोमेस्टिक बचत खातों पर लागू होने जा रहे हैं।

बैंक ने एटीएम से पैसे निकालने और चेकबुक के शुल्क में बढ़ोतरी की है। नए नियमों के मुताबिक 1 अगस्त से ग्राहक अपनी होम ब्रांच से एक लाख रुपये प्रतिदिन निकाल सकेंगे। अगर इससे ज्यादा की निकासी की जाती है तो प्रति 1000 रुपये पर 5 रुपये का शुल्क कटेगा। यह शुल्क कम से कम 150 रुपए होगा।

वहीं नॉन होम ब्रांच से पैसा निकालने पर प्रतिदिन 25,000 रुपये की कैश निकासी निशुल्क है। हालांकि इसके बाद की गई निकासी के लिए प्रति 1000 रुपये पर 5 रुपये का शुल्क कटेगा। यानी थर्ड पार्टी ट्रांजैक्शन के लिए भी ग्राहकों को पैसा देना होगा। बैंक ने चेकबुक के नियमों में भी बदलाव कर दिया है। अब 25 पेज की चेकबुक फ्री ग्राहकों को फ्री मिलेगी लेकिन अतिरिक्त चेकबुक के लिए शुल्क वसूला जाएगा।

नए नियमों के तहत 20 रुपये प्रति 10 पन्नों की चेकबुक के लिए वसूला जाएगा। ग्राहकों से एटीएम इंटरचेंज ट्रांजेक्शन भी वसूल किया जाएगा। 6 मेट्रो लोकेशन पर एक महीने के भीतर पहले तीन एटीएम ट्रांजेक्शन मुफ्त होंगे और अन्य सभी स्थानों पर पर पांच ट्रांजेक्शन मुफ्त रहेंगे।

Next Stories
1 अगर ATM से कलर लगा हुए नोट निकल आएं तो क्या करना चाहिए?
2 PM Kisan Yojana: किस्त के रुकने या पेमेंट फेल की होती हैं कई वजहें, 27 लाख किसानों के खाते में ट्रांजैक्शन फेल
3 Pulsar NS 125: 12 हजार रुपये डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं बजाज की ये स्पोर्टी बाइक
ये पढ़ा क्या?
X