ताज़ा खबर
 

पैसों की जरूरत पड़ जाए तो टेंशन न लें, घर बैठे मिलेगा इमरजेंसी लोन, जानें क्या है SBI का ऑफर

SBI Emergency Loan: कोरोना संकट में पैसों की किल्लत को दूर करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई ने छोटे कारोबारियों के लिए इमरजेंसी लोन की पेशकेश की है।

SBI Emergency Loan: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। नौकरीपेशा और व्यापरियों को इसके चलते काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। सरकार की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं ताकि संकट की घड़ी में कुछ राहत दी जा सके। बैंकों ने भी अपनी तरफ से कई ऐसी सहुलियतें दी हैं जिससे ग्राहक घर बैठे ही अपने बैंक के काम को पूरा कर रहे हैं।

वहीं पैसों की किल्लत को दूर करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई (SBI) ने छोटे कारोबारियों के लिए इमरजेंसी लोन की पेशकेश की है। खास बात यह है कि लोन के लिए ग्राहकों को बैंक का रुख नहीं करना होगा बल्कि घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से लोन के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

लोन लेने के लिए ग्राहक 24 घंटे और सातों दिन आवेदन कर सकते हैं। लॉकडाउन में पैसे के लिए परेशान लोगों को इस इमरजेंसी लोन के जरिए बैंक की तरफ से कई फायदे दिए जा रहे हैं। बैंक के मुताबिक ग्राहकों को 7.25 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा और पहले 6 महीने तक कोई किस्त नहीं देनी होगी।

ग्राहक घर बैठे एसबीआई की मोबाइल बैंकिंग एप योनो में लॉग इन करने के बाद  ‘Avail Now’ विकल्प पर क्लिक कर लोने के लिए बेहद ही आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। वहीं ग्राहक  PAPL<अकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक> लिख कर 567676 नंबर पर एसएमएस भेजकर भी पता लगा सकते हैं कि वे लोन के लिए पात्र हैं या नहीं।

वहीं लोने के लिए अप्लाई करने से पहले अगर आपको किसी तरह की अन्य जानकारी चाहिए तो एसबीआई की वेबसाइट https://bank.sbi/web/personal-banking/loans/personal-loans/pre-approved-personal-loans पर जाकर इसके बारे में जान सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्या है वॉलेंटरी प्रोविडेंट फंड? नौकरीपेशा हैं और PF भरते हैं तो जान लें इसके भी फायदे
2 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर लगी रोक, डेढ़ साल तक नहीं मिलेगा फायदा
3 LIC की माइक्रो बचत पॉलिसी में रोजाना 26 रु का निवेश करें, आपको मिलेंगे 2 लाख 30 हजार, जानें क्या है ये स्कीम