छोटी कार लेने की सोच रहे हैं तो Alto और S-Presso के बेस मॉडल को खरीद सकते हैं, जानें प्राइस और फीचर

अगर आपकी छोटी फैमिली है तो आपके लिए छोटे साइज की कार बेहतर साबित हो सकती है। इन कारों में अच्छा-खासा बूट स्पेस भी मिल जाता है।

Alto 796 सीसी के साथ आती है। (फाइल फोटो) सोर्स: Maruti Suzuki Website

भारतीय बाजार में छोटी कारों की काफी ज्यादा डिमांड है। अगर आपका बजट पांच लाख रुपये तक है तो आप मारूति सुजुकी की अल्टो और एसप्रेसो पर विचार कर सकते हैं। कार कंपनियां इस सेगमेंट में कम बजट में बेहतर माइलेज वाली कार ग्राहकों को ऑफर करती हैं।

अगर आपकी छोटी फैमिली है तो आपके लिए छोटे साइज की कार बेहतर साबित हो सकती है। इन कारों में अच्छा-खासा बूट स्पेस भी मिल जाता है। तो ऐसे में चलिए जानते हैं अल्टो और एस-प्रेसो की कितनी कीमत है और इनकी क्या-क्या खासियतें हैं।

1. Maruti Alto 800: कंपनी की इस एंट्री लेवल कार की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये (एक्सशो रूम प्राइस) है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट में भी उपलब्ध है। पिछले दो दशकों से घरेलू बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है, यह कंपनी की ही नहीं बल्कि देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कारों में से एक है।

ये कार एक लीटर पेट्रोल में 22.5 किलोमीटर की माइलेज देती है। 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली इस कार के जरिए किलो ग्राम सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर का माइलेज मिलेगी। यह कार 796 सीसी, 3-सिलिंडर, 12-वाल्व, बीएस-6 कम्प्लायंट से लैस है। यह पेट्रोल वेरिएंट कार है और इसका इंजन 35.3 KW पावर और 69 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

2. Maruti Suzuki S-Presso: कंपनी की इस कार की की शुरुआती कीमत 3.78 लाख रुपये (एक्सशो रूम प्राइस) है। यह कुल 14 वेरिएंट्स और 6 रंगों में उपलब्ध है। कार में 998 सीसी का इंजन दिया गया है जो 67 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस गाड़ी के सभी वेरिएंट्स में ड्राइवर एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट