ताज़ा खबर
 

कोरोना को कवर करने के लिए ICICI लोम्बार्ड ने लॉन्च किया प्लान, जानें फायदा

Corona Virus Covid 19 Insurance Cover ICICI: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंश्योरेंस कंपनियां भी अपनी पॉलिसी में कोरोना के इलाज के लिए इंश्योरेंस कवर मुहैया करवा रही है।

(Courtesy: Reuters photo)

Corona Virus Covid 19 Insurance Cover ICICI: भारत में कोरोना वायरस के अबतक 271 मामले सामने आ चुके हैं और चार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनिया भर में वायरस के कारण मृतकों की संख्या 11,000 के पार चली गई है जिसमें से 4,000 मामले बुरी तरह प्रभावित इटली से हैं जहां पिछले एक सप्ताह में रोजाना मृतकों की संख्या अचानक बढ़ गई है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंश्योरेंस कंपनियां भी अपनी पॉलिसी में कोरोना के इलाज के लिए इंश्योरेंस कवर मुहैया करवा रही है। यह पॉलिसी वे लोगो ले सकते हैं जो कोरोना सें संक्रमित नहीं है। कोरोनावायरस को कवर करने के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने यह इंश्योरेंस कवर मुहैया करवाया है। कंपनी के मुताबिक किसी भी सरकारी अधिकृत केंद्र पर कोरोना टेस्ट के सकारात्मक आने पर पूरे अमाउंट का पेमेंट करेगी।

प्लान के मुताबिक अगर जैसे ही मरीज में कोरोना के संक्रमण का पता लगेगा तो उसे पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमा की राशि एकमुश्त प्रदान की जाएगी। एक साल के टेन्योर वाली इस पॉलिसी में शुरुआती 14 दिन वेटिंग पीरियड के तौर पर तय किए गए हैं।

इस पॉलिसी का प्रीमियम 149 रुपए है और बीमार राशि 5,000 रुपए है। 18 से 75 साल की उम्र के बीच के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। मालूम हो कि कोरोना के कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें लोग विदेश से यात्रा कर भारत वापस लौटे और वह संक्रमित पाए गए। पॉलिसी में इसी को देखते हुए 31 दिसंबर 2019 के बाद विदेश में किसी जगह पर सफर करके आने वाले लोगों को इस पॉलिसी का लाभ नहीं मिलेगा।

Next Stories
1 Corona के चलते कई ट्रेनें कैंसल, टिकट का पैसा आसानी से होगा रिफंड! रेलवे ने जारी की एडवाइजरी
2 PAN कार्ड डिटेल को घर बैठे ऐसे करें चेंज और करेक्ट, झटपट होगा काम
3 होम लोन लेते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, वर्ना भारी पड़ सकता है कर्ज लेना!
ये पढ़ा क्या?
X