ताज़ा खबर
 

ICICI BANK का ऑफर, FIXED DEPOSIT पर उठाएं HEALTH INSURANCE का फायदा

आईसीआईसीआई बैंक के फिक्सड डिपॉजिट के साथ जो हेल्थ इंश्योरेंस मिलेगा, उसमें कैंसर, किडनी फेल, लीवर संबंधी गंभीर बीमारियां, ब्रेन ट्यूमर, अल्जाइमर, पार्किंसन जैसी गंभीर बीमारियों का इलाज कराया जा सकेगा।

Author नई दिल्ली | Published on: October 15, 2019 6:10 PM
आईसीआईसीआई बैंक फिक्सड डिपॉजिट के साथ हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा भी दे रहा है।

ICICI Bank ने सोमवार को अपनी नई फिक्सड डिपॉजिट स्कीम लॉन्च की है। इस स्कीम की खास बात ये है कि इस स्कीम के साथ बैंक गंभीर बीमारी के लिए 1 लाख रुपए तक के स्वास्थ्य बीमा की भी सुविधा दे रहा है। आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारियों के अनुसार, इस तरह की योजना इंडस्ट्री में पहली है, जो कि खाताधारक को सुरक्षा के साथ ही ग्रोथ की सुविधा भी देते हैं। बता दें कि मेडिकल इंश्योरेंस में कई गंभीर बीमारियां कवर नहीं होती हैं।

ऐसे में आईसीआईसीआई बैंक की यह एफडी योजना काफी कारगर सिद्ध हो सकती है। दरअसल एफडी के साथ जो हेल्थ इंश्योरेंस कवर मिलेगा, उससे 33 तरह की गंभीर बीमारियों को कवर किया गया है। इसलिए जिन लोगों ने पहले से ही हेल्थ इंश्योरेंस लिया हुआ है, उनके लिए भी यह एफडी कम हेल्थ इंश्योरेंस योजना काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

आईसीआईसीआई बैंक में रिटेल लाइबिलिटी के हेड प्रणव मिश्रा का कहना है कि फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) अधिकतर लोगों के लिए एक मौलिक निवेश विकल्प है। जिस तरह से बाजार में अनिश्चितत्ता बढ़ी है, उसके बाद लोग फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) में खासा निवेश कर रहे हैं, क्योंकि एफडी में आकर्षक ब्याज दर, लिक्विडिटी, एश्योरड रिटर्न और सुरक्षा मिलती है।

बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक के फिक्सड डिपॉजिट के साथ जो हेल्थ इंश्योरेंस मिलेगा, उसमें कैंसर, किडनी फेल, लीवर संबंधी गंभीर बीमारियां, ब्रेन ट्यूमर, अल्जाइमर, पार्किंसन जैसी गंभीर बीमारियों का इलाज कराया जा सकेगा।

क्या होगी योग्यताः ICICI Lombard General Insurance Company द्वारा दिए जाने वाले हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा 2-3 लाख रुपए की एफडी पर मिलेगी, जिसमें रकम कम से कम 2 साल के लिए रकम फिक्स की जाएगी। इसके साथ ही 18 से 50 साल के लोगों की उम्र सीमा वाले लोगों द्वारा ही एफडी कराने पर एक लाख रुपए के हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि इस स्कीम में एक शर्त ये है कि यह हेल्थ इंश्योरेंस एफडी कराने के सिर्फ पहले साल तक ही वैलिड रहेगा। हालांकि यदि आप एफडी के साथ मिलने वाले हेल्थ इंश्योरेंस को रिन्यू कराना चाहते हैं तो करा सकते हैं, लेकिन इसके लिए फिर आपको प्रीमियम देना होगा। बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 2 करोड़ से कम की रकम पर शुरुआती दो साल के लिए एफडी में 7 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वहीं 2 साल के बाद ब्याज की यह दर घटकर 6.9 प्रतिशत हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 PAN CARD खो गया या खराब हो जाए, सिर्फ 50 रुपये में ऐसे मिलेगा दोबारा
2 1 रुपये प्रतिदिन से भी कम में पाइए 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस, जानिए मोदी सरकार की स्कीम
3 Chandrayaan और गगनयान ही नहीं, ट्रेनों पर भी ISRO की नजर, ऐसे सुधार रहा Time Table