ताज़ा खबर
 

ICICI बैंक ग्राहकों को झटका, इन खाताधारकों को ब्रांच पर पैसे निकालने के लिए चुकाने होंगे 100 से 125 रुपये

ICICI बैंक की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि हम अपने ग्राहकों डिजिटल मोड में बैंकिंग करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। इससे डिजिटल इंडिया के प्रयास को बढ़ावा मिलेगा।

Author नई दिल्ली | Published on: September 15, 2019 1:00 PM
बैंक की तरफ से यह शुल्क 16 अक्टूबर से प्रभावी हो जाएगा। (फाइल फोटो)

यदि आप ICICI बैंक के ग्राहक हैं तो बैंक की तरफ से आपको एक झटका लग सकता है। ICICI बैंक ने ‘जीरो’ बैलेंस वाले खाता धारकों पर अपनी ब्रांच से नकद निकासी पर 100 से 125 रुपये का शुल्क वसूलेगी। बैंक की तरफ से यह शुल्क 16 अक्टूबर से प्रभावी हो जाएगा। बैंक की तरफ से यह शुल्क नकद जमा कराने पर भी लगेगा।

मशीन से कैश जमा करने पर भी लगेगा चार्जः यदि खाताधारक बैंक की नकद जमा मशीन से भी कैश जमा करवाता है तो उसे शुल्क का भुगतान करना होगा। शुक्रवार को ICICI बैंक की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि हम अपने ग्राहकों डिजिटल मोड में बैंकिंग करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। इससे डिजिटल इंडिया के प्रयास को बढ़ावा मिलेगा।

NEFT, RTGS, UPI लेनदेन पर शुल्क खत्मः बैंक ने मोबाइल बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग के जरिये NEFT, RTGS के जरिये फंड ट्रांसफर करने और UPI ट्रांजेक्शन पर सभी प्रकार का शुल्क खत्म कर दिया है। वर्तमान में ICICI बैंक की शाखाओं से 10 हजार रुपये से कम से लेकर 10 लाख रुपये तक के फंड ट्रांसफर NEFT ट्रांजेक्शन फीस 2.25 से लेकर 24.75 रुपये थी।

बैंक ने खाता बंद करवाने का किया अनुरोधः दूसरी तरफ ब्रांचेस से दो लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक किए जाने वाले आरटीजीएस ट्रांजैक्शन के लिए 20 रुपये से लेकर 45 रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) का चार्ज देना पड़ता है।बैंक ने अपने खाता धारकों से आग्रह किया है कि वह अपने जीरो बैलेंस अकाउंट को किसी अन्य सेविंग्स अकाउंट बदलवा ले या फिर अपना खाता बंद करवा दें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AADHAAR CARD: सामान्य से कितना अलग है e-Aadhaar? इस्तेमाल के हैं कई फायदे, जानें कैसे बनवाएं?
2 VOTER ID CARD: पता बदलवाना हो या खोया कार्ड दोबारा बदलवाना, यूं चुटकियों में ऑनलाइन होगा काम
3 HEALTH INSURANCE लेकर भी हो जाएगा ‘धोखा’! खरीदते वक्त ध्यान में रखें ये 5 बातें