ताज़ा खबर
 

Gandhi Jayanti 2018 : बापू की 150वीं जयंती पर ट्विटर का स्‍पेशल इमोजी, ऐसे करें यूज

"गांधी इमोजी" को आधिकारिक तौर पर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किया गया था। पीएम मोदी ने देश की 150 वीं जयंती पर देश के पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए देश का नेतृत्व किया।

महात्मा गांधी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 150 वीं जयंती है। ट्विटर भी गांधीजी की 150 वीं जयंती मना रहा है। इसके लिए ट्विटर ने क्सटमाइज्ड इमोजी तैयार किए हैं। “गांधी इमोजी” को आधिकारिक तौर पर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किया गया था। ट्विटर इंडिया ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि भारत के साथ साथ पूरी दुनिया के ट्विटर यूजर ‘गांधी इमोजी’ का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए #GandhiJayanti, #MKGandhi, #BapuAt150, #MahatmaGandhi, #MyGandhigiri, #MahatmaAt150, #NexusOfGood, टाइप करना होगा। यह इमोजी इमोजी 8 अक्टूबर तक लाइव रहेगा। यह ट्विटर और ट्विटर लाइट दोनों पर उपलब्ध है।

प्रधान मंत्री मोदी ने देश की 150 वीं जयंती पर देश के पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए देश का नेतृत्व किया। पिछले महीने, प्रधान मंत्री ने गांधी जयंती मनाने के लिए स्वच्छता मिशन में अधिक सार्वजनिक भागीदारी पैदा करने के लिए ‘स्वच्छता सेवा सेवा’ आंदोलन शुरू किया था। सीडब्ल्यूसी की बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह वर्धा में गांधी आश्रम में हैं। ट्विटर ने कस्टमाइज्ड इमोजी के साथ भारत का स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, दिवाली और अंतर्राष्ट्रीय दिवस योग भी मनाया है।

आप अगर गांधीजी की इमोजी का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए जब आप ट्विटर पर जाएंगे तो नया ट्विट करने के लिए Tweet पर क्लिक करेंगे। इसके बाद ट्विट करने का बॉक्स खुलकर सामने आ जाएगा। इसके बाद आप उसमें अपना मैसेज टाइप कर सकते हैं। वहीं गांधीजी की इमोजी का इस्तेमाल करने के लिए उपर दिए गए हैसटेग में से कोई एक टाइप करना होगा। जैसे ही हैसटेग के साथ इनमें से कुछ टाइप करेंगे तो हैसटेग किए गए मेटर के साथ गांधीजी की एक इमोजी अपने आप दिखाई देने लगेगी। गांधीजी की यह इमोजी में गांधीजी का बैकग्राउंड नीले रंग का है और गांधी जी की मूछ और कुर्ता सफेद रंग का है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App