ताज़ा खबर
 

SBI डोरस्टेप बैंकिंग के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, मिलेंगी ये सुविधाएं

SBI Doorstep Banking: बैंक डोरस्टेप सर्विस के तहत पिकअप सर्विस भी देता है। इसके तहत ग्राहकों को चेक जमा करने, नई चेकबुक लेने या जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ती।

SBI India Ratingsतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

SBI Doorstep Banking: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ग्राहकों को डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस की सुविधा देता है। डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के तहत ग्राहकों को उनके घर पर ही बैंकिंग से जुड़ी कुछ सुविधाएं मुहैया करवाई जाती हैं। ऐसे में ग्राहकों को बैंक शाखा पर जाने की जरूरत नहीं पड़ती।

बैंक डोरस्टेप सर्विस के तहत पिकअप सर्विस भी देता है। इसके तहत ग्राहकों को चेक जमा करने, नई चेकबुक लेने या जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ती। एसबीआई की इस सर्विस का फायदा लेने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना जरूरी होता है। रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद आपको ये सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी। इसके साथ ही आपको टर्म डिपॉजिट रिसिप्ट, खाते की स्टेटमेंट, ड्रॉफ्ट या फॉर्म 16 सर्टिफिकेट लेने के बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन:-

इस सर्विस के रजिस्ट्रेशन के लिए आप टोल फ्री नंबर 18001037188 और 1881213721 पर कॉल कर सकते हैं। इसके बाद बैंक के रिप्रेजेंटेटिव आपसे बात बातचीत करेंगे।
इसके बाद आप www.psbdsb.in वेबसाइट पर विजिट करके भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इन दो तरीकों के अलावा आप डीएसबी मोबाइल एप के जरिए भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इसके बाद आप मामूली चार्ज पर इन सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। इस सर्विस का फायदा उन बैंक ग्राहकों को सबसे ज्यादा होता है जो कि ज्यादा बुजुर्ग हैं और बैंक शाखा में जाने में अमसर्मथ महसूस करते हैं। सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों ग्राहकों को बैंकों में लंबी लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LIC Jeevan Anand Policy: रोजाना 139 रुपये के निवेश से पा सकते हैं 83 लाख रुपये की मोटी रकम, जानें पूरी पॉलिसी
2 Kisan Credit Card के हैं कई फायदे, लाभार्थी की मृत्यु पर मिलती है इतनी बीमा राशि
3 ATM ट्रांजेक्शन के दौरान निकला नकली नोट? जानें क्या है रिफंड पाने का तरीका
यह पढ़ा क्या?
X