ताज़ा खबर
 

Paytm के एटीएम कार्ड का पिन जनरेट करना चाहते हैं? ये है तरीका

How to generate Paytm ATM Card PIN online: पेटीएम एप का के जरिए कोई भी अपने पेटीएम पेमेंट्स बैंक डेबिट और एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर सकता है, और इसका उपयोग देश के किसी भी एटीएम से पैसे निकालने के लिए कर सकता है।

How to generate Paytm ATM Card PIN online: क्या आपके पास डिजीटल ट्रांजेक्शन मोबाइल एप पेटीएम का एटीएम कार्ड है और आप पिन जनरेट करना चाहते हैं? अगर हां तो आप बड़े ही आसानी से ऐसा कर सकते हैं वो भी घर बैठे। इसके लिए आपको पेटीएम मोबाइल एप का इस्तेमाल करना होगा। इसके लिए आपको सबसे पहले पेटीएम एप को ओपन करना होगा।

इसके बाद आपको ‘Bank’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। आपको पेटीएम बैंक अकाउंट का पासकोड दर्ज करना होगा। इसके बाद एक नया पेज खुलकर आएगा जहां पर स्क्रॉल करने के बाद आपको नीचे ‘Debit and ATM’ कार्ड का ऑप्शन नजर आएगा।

इसके बाद आपके सामने ‘Manage Your Card’ में तीन विकल्प दिखाई देंगे जिसमें आपको Active Your Card पर क्लिक करना होगा। नया इंटरफेस खुलेगा और आपको एटीएम कार्ड के पीछे छपे ‘QR’ कार्ड को स्कैन करना होगा। ‘Passcord’ दर्ज कर ‘Confirm’ पर क्लिक करें। इसके बाद आपसे एटीएम पिन सेट करने के लिए कहा जाएगा। अपने मुताबिक एटीएम पिन टाइप करें जिसके बाद आपका एटीएम पिन जनरेट हो जाएगा।

बता दें कि पेटीएम एप का के जरिए कोई भी अपने पेटीएम पेमेंट्स बैंक डेबिट और एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर सकता है, और इसका उपयोग देश के किसी भी एटीएम से पैसे निकालने के लिए कर सकता है। आप इसका इस्तेमाल किसी भी रिटेल स्टोर पर भुगतान करने के लिए भी कर सकते हैं, जिसमें ‘PoS’ मशीन भी शामिल हैं।

Next Stories
1 PM किसान योजना में आपका नाम है या नहीं? ऐसे करें चेक, सालभर में मिलते हैं 6 हजार रुपये
2 क्या आप रेंट पर रहते हैं? रेंट एग्रीमेंट के जरिए चुटकियों में करें Aadhaar में एड्रेस अपडेट
3 Corona वायरस के ईलाज के लिए ये बैंक दे रहा इंश्योरेंस, मिलेगा डेढ़ लाख रुपये का कवर!
आज का राशिफल
X