ताज़ा खबर
 

HDFC का क्रेडिट कार्ड करना चाहते हैं ब्लॉक? ये है तरीका, चुटकियों में होगा काम

How to block credit card: आपके कार्ड का कोई गलत इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे में कार्ड को ब्लॉक करवाना ही सबसे बेहतरीन विकल्प माना जाता है।

credit cardप्रतीकात्मक तस्वीर

How to block credit card: अक्सर ऐसा होता है कि हमारा क्रेडिट गुम हो जाता है या चोरी हो जाता है। अगर आपके साथ कभी ऐसा हो जाए तो यकनीन आपको समस्या हो सकती है। आपके कार्ड का कोई गलत इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे में कार्ड को ब्लॉक करवाना ही सबसे बेहतरीन विकल्प माना जाता है। आज हम आपको एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करने के प्रॉसेस के बारे में बता रहे हैं।

एचडीएफसी खाताधारक घर बैठे ही बड़ी ही आसानी से चुटकियों में अपने कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं इसके लिए आपके पास बैंक की तरफ से कुछ विकल्प दिए गए हैं जिन्हें आप अपनी सहुलियत के मुताबिक इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप फोन कॉल के जरिए कॉर्ड को ब्लॉक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 1800 266 4332 पर कॉल करना होगा। नंबर पर कॉल करने के बाद कार्ड के चोरी होने या गुम होने की सूचना देकर अपना कार्ड ब्लॉक करवा सकते हैं।

इसके अलावा आप नेटबैंकिंग का इस्तेमाल कर भी अपना कार्ड ब्लॉक करवा सकते हैं। इसके लिए आपको नेट बैंकिंग का आईडी पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा।

इसके बाद Credit Card के टैब पर क्लिक करना होगा। उस कार्ड नंबर पर क्लिक करें जिसे बंद करना है। कार्ड क्यों ब्लॉक करना है इसके बारे में लिखना होगा। इतना करते ही आपका कॉर्ड ब्लॉक हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना संकट के बीच SBI ग्राहकों को राहत, ब्याज दर में 0.75% की भारी कटौती, EMI घटी
2 कहीं आपके आस-पास कोरोना मरीज तो नहीं? इस एप से लगाए पता, सरकार ने की लॉन्च
3 नौकरी छूट जाए तो भी 2 साल तक खाते में आएंगे पैसे, अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना के जरिए खाते में होंगे ट्रांसफर