Hero MotoCorp का ‘Vida’ नाम से आएगा Electric scooter, Bajaj Chetak, Ather 450X, TVS iQube व Darwin स्‍कूटर्स को देगी टक्‍कर

Hero ने Vida, Vida MotoCorp, Vida EV, Vida Electric, Vida Scooters और यहां तक ​​कि Vida Motorcycles सहित कई नामों के लिए पेटेंट फाइल किया है।

Hero MotoCorp का ‘Vida’ नाम से आएगा Electric scooter, Bajaj Chetak, Ather 450X, TVS iQube व Darwin स्‍कूटर्स को देगी टक्‍कर (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर )

Hero MotoCorp ने ऐलान किया था कि वह अगले साल 2022 में अपना स्‍कूटर लॉन्‍च करेगी। इसे मार्च में आने की संभावना जताई जा रही है। अब कंपनी ने ‘Vida’ पंजीकृत कराया है, जिसे माना जा रहा है कि इसे इलेक्ट्रिक दोपहिया व्यवसाय के लिए किए जाने की संभावना है। हालाकि कंपनी ने अभी आने वाले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के नाम को लेकर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन संभावना है कि ‘Vida’ से जुड़ा ही इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च किया जाएगा।

कंपनी हीरो नाम से नहीं बेच सकती इलेक्ट्रिक स्‍कूटर
हीरो इलेक्ट्रिक की वजह से हीरो मोटोकॉर्प ‘हीरो’ नाम से इलेक्ट्रिक वाहन नहीं बेच सकता है। इस प्रकार कंपनी एक नए नाम पर विचार कर रही है जिसका उपयोग उसके ईवी वाहन बेचने के लिए किया जाए। जानकारी के मुताबिक Hero ने Vida, Vida MotoCorp, Vida EV, Vida Electric, Vida Scooters और यहां तक ​​कि Vida Motorcycles सहित कई नामों के लिए पेटेंट फाइल किया है।

रिमूबेवल बैट्री के साथ आ सकता है ई- स्‍कूटर्स
कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के शुरुआत कर दी है, जो मार्च 2022 तक आधिकारिक रूप से आ जाएगा। इसने ताइवान की कंपनी गोगोरो के साथ बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए एक समझौता किया है। ऐसा हो सकता है कि यह रिमूबेवल बैट्री ऑप्‍शन के साथ आ सकता है। कंपनी ने अगस्‍त 2021 में इसकी एक झलक पेश कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! नए साल पर सैलरी में होगी बड़ी बढ़ोतरी

इन स्‍कूटरों से होगा मुकाबला
कंपनी ने अभी अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर कोई विशेष जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि हीरो की पहली इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Bajaj Chetak, Ather 450X, TVS iQube व Darwin जैसे को कड़ी टक्कर देगी। इसकी कीमत एक लाख के अंदर आने की उम्‍मीद है। साथ ही में उम्‍मीद है कि यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर 100 से 150 किलोमीटर की रेंज सिंगल चार्ज में दे सकती है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट