ताज़ा खबर
 

HDFC Bank, Yes Bank और ICICI Bank में से कौन दे रहा ज्यादा फायदा?, एक क्लिक पर जानें 15 बैंकों के FD Rates

अगर आप एफडी में निवेश की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। एफजी में निवेश से पहले आपको हम बता रहे हैं कई सारे बैंकों की तुलनात्मक ब्याज दरें।

Author नई दिल्ली | Updated: November 1, 2019 4:21 PM
जानिए बैंकों के एफडी ब्याज दरों के बारे में।(सांकेतिक तस्वीर)

निवेश के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट अभी भी काफी लोकप्रिय है। वरिष्ठ नागरिक ही नहीं युवा लोग भी इनकम के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करते हैं। इस निवेश में पैसे नुकसान का डर नहीं होता है और आपको ठीकठाक रकम निवेश के बाद मिलती है।

ज्यादा दिन में अधिक ब्याज की उम्मीद के लिहाज से एफडी ज्यादा प्रभावी नहीं होती है। लेकिन अगर आप साल दो साल के लिए बिना कोई रिस्क उठाए ज्यादा ब्याज की उम्मीद कर रहे हैं तो एफडी आपके लिए एक सही विकल्प हो सकता है।

अगर आप एफडी में निवेश की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। एफजी में निवेश से पहले आपको हम बता रहे हैं कई सारे बैंकों की तुलनात्मक ब्याज दरें। अलग-अलग समय के लिए 1 करोड़ के डिपॉजिट तक के क्या हैं ब्याज दरें हम आपको बता रहे हैं।

(फोटो- Livemint)

HDFC Bank: 6 महीने से एक साल के लिए अगर आप HDFC बैंक में कोई एफडी कराते हैं तो  आपको 5.40-6.25 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। वहीं एक से दो साल के लिए एफडी कराने पर 6.45 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। दो से तीन साल की एफडी पर 6.45-6.85 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगी। तीन से पांच साल पर आपको 6.75-6.85 ब्याज दर मिलेगी। जबकि पांच साल और उससे से ज्यादा समय पर एफडी पर ब्याज दर 6.75 प्रतिशत होगी।

Yes Bank:6 महीने से एक साल के लिए अगर आप  Yes Bank  में कोई एफडी कराते हैं तो  आपको 6.85-7.15 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। वहीं एक से दो साल के लिए एफडी कराने पर 7.25-7.40 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। दो से तीन साल की एफडी पर 7.25-7.50 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगी। तीन से पांच साल पर आपको 7.25 ब्याज दर मिलेगी। जबकि पांच साल और उससे से ज्यादा समय पर एफडी पर ब्याज दर7.25 प्रतिशत होगी।

6 महीने से एक साल के लिए अगर आप  ICICI  में कोई एफडी कराते हैं तो  आपको 5.50-6.25 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। वहीं, एक से दो साल के लिए एफडी कराने पर 6.45-6.85 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। दो से तीन साल की एफडी पर 6.75-6.85 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगी। तीन से पांच साल पर आपको 6.75 ब्याज दर मिलेगी। जबकि पांच साल और उससे से ज्यादा समय पर एफडी पर ब्याज दर 6.75 प्रतिशत होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 LIC Jeevan Pragati युवाओं के लिए है बेहतर प्लान, 200 रुपए के रोजाना निवेश पर 20 साल बाद मिलेंगे 28 लाख, 15,000 से ज्यादा पेंशन भी
2 Tejas Express के यात्रियों को एक और सुविधा देने जा रहा IRCTC, लगेज पिक एंड ड्रॉप सर्विस की प्लानिंग तैयार
3 बैंकों से कम मिलेगा ब्याज, गैस सिलिंडर भी हुआ महंगा, 1 नवंबर से हो रहे हैं ये पांच अहम बदलाव, अब जेब होगी ढीली!
जस्‍ट नाउ
X