ताज़ा खबर
 

HDFC दे रहा AMAZON और FLIPKART को टक्कर, तीन महीने तक डेबिट-क्रेडिट कार्ड पर मिलेगा यह ऑफर

बैंक ने कहा कि डिजिटल लेनदेन को प्रोत्साहन के जरिये वह अपने परिचालन खर्च-परिचालन आय अनुपात में पांच प्रतिशत अंक की कटौती का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

Author नई दिल्ली | October 1, 2019 9:27 AM
hdfcइस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

hdfc discount, Flipkart, Big Billion Days, Amazon: निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने खपत के मामले में सीधे ई-कॉमर्स कंपनियों को चुनौती दी है। बैंक ने उसके मंच के जरिये किए जाने वाले लेनदेन पर ‘छूट’ देने का तीन महीने का अभियान शुरू किया है। बैंक ने दुकानदारों को जोड़ने का भी लक्ष्य तय किया है।

बैंक ने कहा कि डिजिटल लेनदेन को प्रोत्साहन के जरिये वह अपने परिचालन खर्च-परिचालन आय अनुपात में पांच प्रतिशत अंक की कटौती का लक्ष्य लेकर चल रहा है। एचडीएफसी बैंक ने यह पहल ऐसे समय की है जबकि उपभोग या खपत में भारी गिरावट को अर्थव्यवस्था में सुस्ती की एक प्रमुख वजह माना जा रहा है। जून तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर घटकर छह साल के निचले स्तर पांच प्रतिशत पर आ गई है।

बैंक ने रिलायंस डिजिटल, सैमसंग, एप्पल सहित 1,000 से अधिक ब्रांडों के साथ गठजोड़ कर बड़ी छूट देने की घोषणा की है। बैंक ने कहा कि उसके डेबिट या क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर यह छूट मिलेगी। एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदित्य पुरी ने कहा, ‘‘आपको अमेजन और फ्लिपकार्ट पर सिर्फ तीन-चार दिन बड़ी छूट मिलती है। हम यह अभियान तीन महीने के लिए शुरू कर रहे हैं।’’ भाषा अजय अजय मनोहर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 EPF: शादी के बाद PF खाते और EPS का नॉमिनेशन हो जाता है अवैध! जरूर पढ़ लें ये खबर
2 Amazon Great Indian Festival: महज 4999 रुपये में मिल रहा Redmi 7A, जानें स्मार्टफोन्स पर दूसरे धमाकेदार ऑफर
3 PPF खाता बच्चों के नाम खुलवाना है अच्छा आइडिया, टैक्स छूट के साथ बचत का लाभ, पर जान लें ये जरूरी बातें
ये पढ़ा क्या?
X