scorecardresearch

हर्षा भोगले की पत्नी से LIC एजेंट बनकर फ्रॉड की कोशिश, जानिए-कैसे ठगने की कोशिश

LIC ने ये भी साफ किया है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है। कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें।

Harsha Bhogle, Anita Bhogle, LIC,
जालसाल पॉलिसीधारक को एलआईसी या इरडा का कर्मचारी बनकर अपने भोरेसे में लेते हैं।

क्रिकेट के मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले की पत्नी अनीता भोगले के साथ ठगी की कोशिश की गई है। अनीता भोगले के ट्विट के अनुसार आरोपियों ने LIC का एजेंट बनकर उन्हें कॉल किया और नो क्लेम बोनस का लालच देकर ठगी का शिकार बनाने की कोशिश की। अनीता भोगले ने बताया कि, इस दौरान ठगों के पास उनकी तमाम पॉलिसी का फाइल नंबर तक मौजूद था। आइए जानते है कैसे ठग एलआईसी या किसी दूसरी बीमा कंपनी का एजेंट बनकर ठगी की कोशिश करते हैं।

LIC ने नाम पर चल रही है ठगी – बेरोजगारी के दौर में ठग एलआईसी का एजेंट या कर्मचारी बनकर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। आरोपी नो क्लेम बोनस या किसी दूसरी स्कीम का लालच देकर पॉलिसीधारक को पहले अपने जाल में फसाते है और उसके बाद सारी डिटेल्स लेकर अकाउंट खाली कर देते हैं।

ऐसे खाली करते हैं ये ठग आपका खाता – ये जालसाल पॉलिसीधारक को एलआईसी या इरडा का कर्मचारी बनकर अपने भोरेसे में लेते हैं। फिर उनकी पर्सनल जानकारी हासिल करके उनके खाते से पैसा निकाल लेते है। ये ठग पूरी प्लानिंग के साथ आपको कॉल करते हैं। जिसमें उनके पास आपकी पॉलिसी से जुड़ी तमाम जानकारी पहले से मौजूद होती है। जिसके चलते पॉलिसीधार आसानी से उनकी बातों पर विश्वास कर लेते हैं।

एलआईसी ने कही ये बात – LIC ने ये भी साफ किया है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है। कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें।

फ्रॉड होने पर यहां करें शिकायत – अगर आपके पास भी ऐसी कोई कॉल आती है तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए आप इस लिंक spuriouscalls@licindia.com पर भेजकर रिपोर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: LIC की इस पॉलिसी में 200 रुपये रोज निवेश करने पर मिलेगा लाखों का फंड, जानिए मैच्योरिटी पीरियड और बाकी डिटेल्स

इसके अलावा आप co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं। वहीं LIC की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर की जानकारी निकालकर वहां भी अपनी कंप्लेंट डाल सकते हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट