scorecardresearch

42 हजार रुपये में लॉन्‍च हुआ Greta Harper ZX Series-I इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, सिंगल चार्ज में 100km की होगी रेंज

Greta Harper ZX Series-I की भारत में कीमत की बात करें तो एक्स-शोरूम कीमत 41,999 रुपये है। कंपनी ने इसे कई बैट्री ऑप्‍शन के साथ पेश किया है।

Greta Electric Scooters | Battery Variant E-Scooters
भारत में ग्रेटा ने उतारा अपना नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर (फोटो-ग्रेटा इलेक्ट्रिक)

ग्रेटा ने नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Greta Harper ZX Series-I लॉन्‍च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की खास बात यह है कि यह बहुत ही कम कीमत में मिल जाएगी। साथ ही यह ग्राहकों को सिंगल चार्ज पर 100km की तक की रेंज भी देगी। इसकी अन्‍य खासियत की बात करें तो यह फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ आती है। इसे लेकर कंपनी का दावा है कि इसकी ऑप्टिमाइज्ड चार्जर टेक्नोलॉजी बैट्री को 5 घंटे में फुल चार्ज और 3 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देगी।

Greta Harper ZX Series-I की भारत में कीमत की बात करें तो इसके एक्स-शोरूम कीमत 41,999 रुपये है। इस स्‍कूटर में एक एक्‍स्‍ट्रा बैट्री जोड़ने का विकल्‍प दिया जाता है। ग्रेटा ने ई-स्‍कूटर को कई बैट्री ऑप्‍शन के साथ पेश किया है। इसके V2 48v-24Ah बैट्री ऑप्शन में 60 किमी प्रति चार्ज की रेंज मिलेगी, जिसकी कीमत 17,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होगी। वहीं दूसरे वेरिएंट V3 48v-30Ah बैट्री पैक की कीमत 22,000 रुपये से 25,000 रुपये के बीच होगी, जिसमें सिंगल चार्ज में 100 किमी की रेंज मिलेगी।

इसके अलावा V2+60v-24Ah बैट्री विकल्‍प वाले इस स्‍कूटर में 60 किलोमीटर प्रति चार्ज रेंज दी जाएगी, जिसकी कीमत 21,000 रुपये से 24,000 रुपये के बीच होगी और लास्‍ट V3+60v-30Ah विकल्‍प वाले ई-स्‍कूटर में 100 किलोमीटर प्रति चार्ज रेंज होगी और इसकी कीमत 27,000 रुपये से 31,000 रुपये के बीच होगी।

बैट्री की तरह से चुन सकेंगे चार्जर ऑप्‍शन
वहीं यूजर्स बैट्री की तरह ही चार्जिंग ऑप्‍शन भी चुक सकते हैं, जिसमें कीमत 3000 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक होगी। ग्रेटा हार्पर जेडएक्स सीरीज-आई की प्री-बुकिंग बुधवार से ग्रेटा एक्सपीरियंस स्टूडियो में शुरू हो गई है।

6 कलर वेरिएंट में आएगा
नए स्कूटर को 2000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान कर बुक किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि ई-स्‍कूटर की डिलीवरी 45-75 दिनों के भीतर शुरू कर दी जाएगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 आकर्षक कलर विकल्‍प के साथ आएगा, जिसमें मिडनाइट ग्रीन, जेट ब्लैक, ग्लॉसी ग्रे, मैजेस्टिक मैजेंटा, ट्रू ब्लू और कैंडी व्हाइट जैसे रंग शामिल हैं।

ई-स्‍कूटर स्‍पेसिफिकेशन
स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें, तो इस स्कूटर में BLDC मोटर दी गई है। हालाकि इसके टॉप स्‍पीड के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑप्टिमाइज्ड चार्जर टेक्नोलॉजी मिलती है। साथ ही इसे 5 घंटे में फुल चार्ज और 3 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें तीन राइडिंग मोड – इको, सिटी और टर्बो मोड मिलते हैं, जिसमें क्रमश: 100 किलोमीटर प्रति चार्ज, 80 किलोमीटर प्रति चार्ज और 70 किलोमीटर प्रति चार्ज रेंज मिलती है।

फीचर्स और खासियत
Greta Harper ZX Series-I में डेटाइम रनिंग लाइट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम और एक स्मार्ट शिफ्ट भी शामिल हैं। इसके अलावा, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस कंट्रोलर, हाईवे लाइट, साइड इंडिकेटर बजर और ट्रिप रीसेट के साथ एलईडी मीटर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर्स ड्राइव मोड, 3-स्पीड ड्राइव मोड, एलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले और कीलेस स्टार्ट के साथ आता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट