ताज़ा खबर
 

VISA कार्ड यूज करते हैं तो खुशखबरी, ऐसे उठाएं बंपर डिस्‍काउंट और कैशबैक का फायदा

वीजा कार्ड से ऑफर वाली इस लिस्ट में ढेर सारी कंपनियां शामिल हैं, जिनमें ज्यादातर जाने-माने ऑनलाइन प्लैटफॉर्म कंपनियां हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Pixabay)

वीजा कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी है। वित्तीय सेवा कंपनी ने ने कार्डधारकों को आकर्षक ऑफर मुहैया कराने के लिए कई नामी ब्रांड्स से टाइ-अप किया है। इन ब्रांड्स में अमेजॉन, जबॉन्ग, स्नैपडील, शॉपक्लूज, यात्रा, जोमैटो, ट्रीबो होटल, बिग बाजार, ताज होटल्स, मिन्त्रा, लेंसकार्ट स्टोर्स, क्रोमा और फूडपांडा आदि शामिल हैं।

दरअसल, वीजा इन्कॉरपोरेशन एक पेमेंट टेक्नोलॉजी कंपनी है, जो की सीधे तौर पर ग्राहकों से संपर्क (डील) में नहीं आती। यही वजह है कि आमतौर पर विजा कार्ड इस्तेमाल करने वाले ऐसे ऑफर्स से अनभिज्ञ रहते हैं। वैसे इसका संचालन पेमेंट सेवा सेग्मेंट के जरिए होता है और यह ग्राहकों, दुकानदारों, वित्तीय संस्थाओं, कारोबारों, रणनीतिक साझेदारों और सरकारी संस्थाओं को इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट्स से जोड़ती है।

वीजा कार्ड से ऑफर वाली इस लिस्ट में ढेर सारी कंपनियां शामिल हैं, जिनमें ज्यादातर जाने-माने ऑनलाइन प्लैटफॉर्म कंपनियां हैं। मसलन अमेजॉन, स्नैपडील, जबॉन्ग, शॉपक्लूज, मिन्त्रा आदि। इनके अलावा कुछ रिटेल और हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र की कंपनियों के नाम भी इस सूची के तहत आते हैं।

वहीं, ट्रीबो होटल में वीजा कार्ड से पेमेंट करने पर 25 फीसदी तक का डिस्काउंट मिलेगा, जबकि ताज होटल्स में विजा कार्ड से रकम चुकाने (होटल में ठहरने के लिए) पर 10 फीसदी छूट दी जाएगी।

वीजा कार्ड पर मौजूदा समय में तकरीबन 15 वैलिड डिस्काउंट और कैश बैक ऑफर हैं, जो कि कंपनी की आधिकारिक साइट पर भी देखे जा सकते हैं। ऑफर और कैशबैक की जानकारी के लिए visa.co.in/pay-with-visa/visa-offers-and-perks.html पर जाएं।

हालांकि, कार्डधारक इन ऑफर्स का लाभ पाने के लिए अपने रिवॉर्ड प्वॉइंट्स का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। नीचे टेबल में जानें कि आखिर कौन से ब्रांड की सेवा/उत्पाद पर वीजा कार्ड से पेमेंट करने पर कितना डिस्काउंट या ऑफर मिलेगाः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App