ताज़ा खबर
 

Google Chrome पर बेवजह के विज्ञापनों ने कर रखा है परेशान, तब यूं पाएं निजात

अगर आप अपने Chrome ब्राउज़र पर कोई भी एड ब्लॉकर डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कैसे आप Chrome में पहले से मौजूद Adblocker को कैसे इनेबल या डिसेबल कर सकते हैं।

अगर आप गूगल एड ब्लॉकर का इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। (प्रतीकात्मक तस्वीर-Reuters)

अक्सर जब हम इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो वेबसाइट्स पर ढेर सारे विज्ञापन नजर आते हैं। कई बार ऐसा होता है। आपके विंडो पर एड का पॉप-अप खुलता है जिसके चलते आपको अपना कंटेंट देखने के लिए इंतजार करना होता है।

अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। गूगल के एड ब्लॉकर को आपको शुक्रिया कहना चाहिए जिसकी वजह से आप ऐसा कर सकते हैं कि आपको कम से कम  विज्ञापन वेबसाइट पर दिखे। एड- ब्लॉकर का इस्तेमाल कर आप अटपटे और भ्रामक एड पर विराम लगा सकते हैं।

अगर आप अपने Chrome ब्राउज़र पर कोई भी एड ब्लॉकर डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कैसे आप Chrome में पहले से मौजूद Adblocker को कैसे इनेबल या डिसेबल कर सकते हैं। कोई भी वेबसाइट खोलें जिसके लिए आप एड ब्लॉक करना चाहते हैं।इसके बाद आप देखेंगे कि साइट के कोने में साइट सेटिंग का विकल्प आएगा।

साइट सेटिंग पृष्ठ पर नीचे स्क्रॉल करें, यहां आपको ’एडस्’ का विकल्प नजर आएगा। अब बॉक्स पर क्लिक करें  एड को फिल्टर करने के लिए ‘ब्लॉक’ विकल्प चुनें। अब, वेबसाइट को रिलोड करें, अब आपको कम विज्ञापनों का सामना करना पड़ेगा।

Next Stories
1 तगड़े गैरेज नेटवर्क वाली कंपनी से ही लें Vehicle Insurance नहीं तो पछताना पड़ सकता है! जानें टूव्हीलर इंश्योरेंस से जुड़ी ये जरूरी बातें
2 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! अगले वित्त वर्ष में वैकेंसियों में हो सकती है 24,500 की वृद्धि
3 Indian Railway RAMAYANA EXPRESS: 28 मार्च से चलेगी श्री रामायण एक्सप्रेस, आईआरसीटीसी ने किया एलान, जानें मिलेंगी क्या-क्या सुविधाएं
Coronavirus LIVE:
X