ताज़ा खबर
 

Whatsapp: शर्मिंदा होने से बचाएगा यह फीचर, आने वाला है नया अपडेट

यह फीचर इंडिविजुअल चैट के साथ ग्रुप चैट पर भी लागू होगा। चूंकि, वॉट्सऐप फीचर पहले से ही बीटा में है, लिहाजा कंपनी आने वाले दिनों में एंड्रॉयड ऐप के लिए स्टेबल वर्जन भी ला सकती है।

Author नई दिल्ली | June 18, 2019 3:45 PM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटोः Freepik)

वॉट्सऐप पर ढेर सारे यूजर्स कई बार फोटो गलती से किसी दूसरे कॉन्टैक्ट के पास भेज देते हैं। ऐसे में न सिर्फ उन्हें वह मैसेज समय रहते हटाना (डिलीट फॉर एवरीवन के विकल्प से) पड़ता है, बल्कि उसके लिए दूसरों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। सोशल मैसेजिंग ऐप्लिकेशन इसी को ध्यान में रखते हुए नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि लोग गलत कॉन्टैक्ट्स को मैसेज न भेजें।

दरअसल, mspoweruser.com की रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप जल्द ही नया बीटा अपडेट लाने वाला है, जिसके बाद यूजर्स कैप्शन के नीचे उस व्यक्ति का नाम देख पाएंगे, जिसे वे फोटो भेजने जा रहे होंगे। यानी एक तरह से यूजर को सही कॉन्टैक्ट को क्रॉसचेक करने का मौका मिलेगा कि वह सही जगह सामग्री भेज रहा है या नहीं।

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी इस फीचर को अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप के सबसे ताजा वर्जन के तहत पेश करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के पास 2.19.173 या फिर बाद का वर्जन चाहिए होगा, तभी वे इस नए फीचर को टेस्ट कर सकेंगे।

स्टेबल वर्जन में फोटो भेजते वक्त यूजर्स को स्क्रीन पर ऊपर किनारे में छोटा सा आईकन नजर आता है, जिसमें उस व्यक्ति की तस्वीर नजर आती है, जिसे फोटो भेजा जा रहा होता है। कैप्शन वाले एरिया के आसपास कॉन्टैक्ट के नाम का जिक्र किया जाना वॉट्सऐप पर लोगों के लिए मदद साबित होगा, जिससे वे सही कॉन्टैक्ट को ही सामग्री भेजेंगे।

मीडिया रिपोर्ट में आगे कहा गया कि यह फीचर इंडिविजुअल चैट के साथ ग्रुप चैट पर भी लागू होगा। चूंकि, वॉट्सऐप फीचर पहले से ही बीटा में है, लिहाजा कंपनी आने वाले दिनों में एंड्रॉयड ऐप के लिए स्टेबल वर्जन भी ला सकती है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि कंपनी आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स के लिए ऐसे ही फीचर पर काम करी है या नहीं। पर इतना तो है कि अगर यह फीचर एंड्रॉयड पर लाएगी, तब उसे आईफोन के लिए आगे भी लाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App