ताज़ा खबर
 

Facebook पोस्ट और डॉक्यूमेंट्स को Google डॉक्यूमेंट्स में कर सकेंगे ट्रांसफर, जानें फीचर की डिटेल

Facebook ने अपने यूजर्स की सहूलियतों को देखते हुए एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसकी मदद से आप अपने किसी भी डॉक्यूमेंट्स को गूगल की विभिन्न सर्विस में ट्रांसफर कर सकते हैं। 

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 20, 2021 1:23 PM
Facebook launches new feature transfer posts and documents to Google Docs, Blogger and Word Pressफेसबुक ने लॉन्च किया नया फीचर ( FACEBOOK)

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म फेसबुक को यूज करने वाले पूरी दुनिया में करोड़ों यूजर्स हैं जिसमें एक बड़ी संख्या भारत में भी है। अपने यूजर्स को और बढ़ाने के लिए और वर्तमान यूजर्स को बनाए रखने के लिए फेसबुक की टेक्निकल टीम लगातार काम करती है फेसबुक को अपडेट करने के लिए। जिसके चलते फेसबुक ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। एक्सपर्ट्स की माने तो ये फीचर फेसबुक की तरफ से दिया गया काफी महत्वपूर्ण फीचर है जो यूजर्स के काफी काम का है।

 

आपकी उत्सुकता को और न बढ़ाते हुए हम बताते हैं कि क्या है फेसबुक का नया फीचर और कैसे कर सकते हैं उसको यूज कैसे रहेगा आपके लिए फायदेमंद।

फेसबुक ने अपना नया फीचर्स पूरी दुनिया के यूजर्स के लिए जारी किया है जिसकी मदद से आप अपने फेसबुक पोस्ट को गूगल डॉक्यूमेंट्स में ट्रांसफर कर सकेंगे। यानी की आप अपने किसी भी फेसबुक पोस्ट को गूगल के डॉक्यूमेंट, ब्लॉग के के अलावा वर्ड प्रेस पर भी ट्रांसफर कर सकेंगे।

फेसबुक के एक विभाग प्राइवेट और पब्लिक पॉलिसी के एक अधिकारी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक फेसबुक के इन नए फीचर को ट्रांसफर योर इन्फोर्मेशन नाम दिया गया है। जिसको सभी फेसबुक यूजर्स की निजता और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।  (ये भी पढ़ें- साइबर अपराधियों के फ्रॉड से बचना है तो इन सिंपल 5 स्टेप से लॉक करें अपना आधार कार्ड)

फेसबुक के ट्रांसफर योर डॉक्यूमेंट्स फीचर को यूज करने के लिए आपको किसी भी डॉक्यूमेंट को ट्रांसफर करने से पहले अपना प्रोफाइल पासवर्ड डालना होगा तभी आप अपने किसी भी डॉक्यूमेंट को गूगल डॉक्यूमेंट में ट्रांसफर कर सकेंगे।

पासवर्ड डालने के बाद आपको अपनी फेसबुक प्रोफाइल की सेटिंग में जाकर वहां दिए गए Your information वाले टैप पर क्लिक करना होगा उसके आपको वहां ट्रांसफर योर इनफार्मेशन का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

ट्रांसफर योर इंफॉर्मेशन पर क्लिक करने के बाद आपको इस बात का सलेक्शन करना है कि आप जिस डॉक्यूमेंट को ट्रांसफर करना चाहते हैं उनका ट्रांसफर कहां करना है। जिसमें आपको गूगल डॉक्यूमेंट के अलावा गूगल ब्लॉगर और वर्डप्रेस का ऑप्शन मिलेगा।
अपने पसंद के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपका डॉक्यूमेंट ट्रांसफर हो जाएगा।

आपको बताते चलें कि साल 2020 में भी फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च किया था जिसमें आप अपने फोटो और वीडियो को सीधा कहीं भी एक्सपोर्ट कर सकते थे। जिसके बाद फेसबुक ने डॉक्यूमेंट ट्रांसफर करने का ये नया फीचर एड किया है।

Next Stories
1 साइबर अपराधियों के फ्रॉड से बचना है तो इन सिंपल 5 स्टेप से लॉक करें अपना आधार कार्ड
2 सिर्फ 100 रुपये में खुल जाएगा PPF अकाउंट, सरकार की ओर से मिलते हैं ये फायदे
3 WhatsApp Disappearing Messages Feature से अपने आप डिलीट होगी चैट, जानिए क्या है फीचर और कैसे करेगा काम
ये पढ़ा क्या?
X