ताज़ा खबर
 

EPFO ने पेंशनर्स के लिए जारी किया अलर्ट, नवंबर में न करें ये काम

EPFO Life Certificate: सीएससी केंद्र में डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट जमा करें या फिर बैंक की शाखा और उमंग मोबाइल एप्लीकेशन पर भी आप इसे जमा कर सकते हैं। वहीं पीएफ के अंशदान का खर्च अगले दो साल भारत सरकार उठाएगी।

ltc cash voucher scheme, ltc cash voucher, ltc cash voucher scheme government, LTC scheme income tax benefits, government employees LTC scheme , what is ltc cash voucher scheme, what is ltc cash voucher, what is festival advance schemeभारतीय करंसी। (file)

EPFO Life Certificate: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने पेंशनर्स के लिए अलर्ट जारी किया है। ईपीएफओ ने लाइफ सर्टिफिकेट को लेकर एक जानकारी साझा की है। ईपीएफओ के मुताबिक कोरोना संकट के बीच अनावश्यक भीड़ और कतार से खड़े होने से बचने के लिए नवंबर 2020 के महीने में अगर आपकी पेंशन को शुरू हुए एक साल से भी कम सयम हो रहा या आपने अपना लाइफ सर्टिफिकेट दिसंबर 2019 या उसके बाद जमा किया है तो ऐसे पेंशनर्स नवंबर 2020 के लिए लाइफ सर्टिफिकेट जमा न करें।

ईपीएफओ के मुताबिक अगर आपको नवंबर 2020 में लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना है तो इसके लिए निकटतम सीएससी केंद्र में डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट जमा करें या फिर बैंक की शाखा और उमंग मोबाइल एप्लीकेशन पर भी आप इसे जमा कर सकते हैं। वहीं निकटतम सीएससी केंद्र पता करने के लिए https://locator.csccloud.in/ पर लॉग ऑन करें।

PF का खर्च अगले दो साल तक सरकार के जिम्मे: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रोविडेंट फंड (पीएफ) को लेकर बड़ा एलान किया है। आत्मनिर्भर भारत 3.0 के तहत 2,65,080 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषण करते हुए पीएफ पर सीतारमण ने जानकारी दी कि पीएफ के अंशदान का खर्च अगले दो साल भारत सरकार उठाएगी।

आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना के तहत उन नौकरीपेशा लोगों को भी जोड़ा जाएगा जो कि अबतक ईपीएफओ के साथ रजिस्टर्ड नहीं हैं। ऐसे लोगों को इसका सीधा फायदा पंहुचेगा जिन्हें कोरोना काल (1 मार्च से 30 सितंबर) के बीच नौकरी से हाथ धोना पड़ा था और फिर 1 अक्टूबर या उसके बाद रोजगार मिला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railways, IRCTC: त्योहारों के बीच ये ट्रेनें रद्द, सफर से पहले देखें लिस्ट
2 Aadhaar में बदले हुए मोबाइल नंबर को ऐसे करें लिंक, आसान है तरीका
3 LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर पा सकते हैं 4 हजार रुपये महीना पेंशन, आखिरी सांस तक मिलेगा फायदा
  यह पढ़ा क्या?
X