1 लाख रुपये की रेंज में उपलब्ध हैं ये इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स, जानें कितनी है ड्राइविंग रेंज

अगर आप 1 लाख रुपये तक की रेंज में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बाजार में कई विकल्प मौजूद हैं।

यह बाइक 150 किलो मीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। फोटो: Revoltmotors Website

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ी है। यही वजह है कि ग्राहकों के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के ढेरों विकल्प मौजूद हैं। कई स्टार्टअप कंपनियों ने भी इस सेगमेंट के उभरते बाजार में निवेश किया है। अगर आप 1 लाख रुपये तक की रेंज में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बाजार में कई विकल्प मौजूद हैं।

Avan Motors Trend E: इलेक्ट्रिक व्हीक्ल निर्माता कंपनी Avan Motors के Trend E टू-व्हीलर का Double Battery वेरिएंट की कुल कीमत 81,269 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 45 kmph की स्पीड से दौड़ सकता है। इसकी बैटरी चार घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इस स्कूटर की खासियतों की बात करें तो आपको फुल बैटरी चार्ज करने पर 110 किलो मीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। इसके अलावा इसमें 48 V, 24 Ah बैटरी, 800 W मोटर पॉवर मिलेगी।

Suzuki Gixxer: 48 हजार रुपये में बिक रही पांच साल पुरानी ये बाइक, देती है 63 kmpl का माइलेज

Simple One Electric Scooter: इसकी कीमत 1.10 लाख रुपए है। इस स्कूटर की 1947 रुपए में बुकिंग हो रही है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर फुल चार्ज में 240 किमी तक चलने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा है। चार कलर ऑप्शन के साथ आने वाले इस स्कूटर में आपको 4.8 kWh की लिथियम आयन बैटरी मिलेगी।

Revolt RV 400: इस बाइक के बेस मॉडल की कुल कीमत 90,799 (ऑन रोड प्राइस, नई दिल्ली) है। इस बाइक की खासियत यह है कि एकबार फुल चार्ज होने के बाद यह 150 किलो मीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। बाइक में 3KW (मिड ड्राइव) मोटर है, जिसे 72V, 3.24KWh लिथियम आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट