Electric Car लेने का है मन पर जेब में नहीं हैं पैसे? SBI Green Car Loan से मिलेगा सस्ता कर्ज, जानें डिटेल

एसबीआई के अनुसार ग्रीन कार लोन कस्टमर को पेट्रोल-डीजल कारों के लोन पर लगने वाली ब्याज के मुकाबले 0.20 फीसदी कम ब्याज दर पर मिलेगा। इसके साथ ही ग्रीन कार लोन 3 से 8 साल तक के लिए ले सकते हैं।

Electric Car Loan, SBI, SBI Green Car Loan,
एसबीआई दे रही है इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए सस्ता लोन। (सांकेतिक फोटो)

देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का चलन तेजी से बढ़ रहा है। जिसकी सबसे बड़ी वजह है कि, इलेक्ट्रिक कार पारंपरिक ईंधन से चलने वाली कार से काफी सस्ती पड़ती है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कार पर मेंटेनेंस का खर्च कभी काफी कम आता है। ऐसे में अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं। लेकिन आपकी जेब में पैसे नहीं हैं। तो हम आपको एसबीआई की ग्रीन कार लोन योजना के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें आपको काफी सस्ती ब्याज दर पर इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए लोन मिलेगा। आइए जानते है एसबीआई के ग्रीन कार लोन के बारे में…

SBI ग्रीन कार लोन स्कीम – स्टैंट बैंक ऑफ इंडिया का दावा है कि, एसबीआई ग्रीन कार लोन पेट्रोल-डीजल कार लोन से सस्ता मिलता है। इसके साथ ही एसबीआई की ओर से 31 जनवरी 2022 तक कार ग्रीन लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं ली जा रही। आइए जानते हैं कि, आप किस तरह से एसबीआई में ग्रीन कार लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इतना सस्ता मिलेगा ग्रीन कार लोन – एसबीआई के अनुसार ग्रीन कार लोन कस्टमर को पेट्रोल-डीजल कारों के लोन पर लगने वाली ब्याज के मुकाबले 0.20 फीसदी कम ब्याज दर पर मिलेगा। इसके साथ ही ग्रीन कार लोन 3 से 8 साल तक के लिए ले सकते हैं। वहीं एसबीआई की ओर से ग्रीन कार लोन ऑनरोड प्राइस का 90 फीसदी तक कराया जा सकता है।

ग्रीन कार लोन के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट – अगर आप एसबीआई से ग्रीन कार लोन लेना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको आईडी प्रूफ जिसमें वोटर आईडी, पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस यूज कर सकते है। इसके साथ ही अड्रेस प्रूफ में राशन कार्ड बिजली का बिल चाहिए होगा। वहीं आपको आखिरी 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट और दो पासपोर्ट साइज के फोटोग्राफ भी देने होंगे।

यह भी पढ़ें: तेज रफ्तार कार चलाने की है आदत तो चालान कटने से बचाएगा Google Map का यह फीचर, जानें-कैसे करना होगा एक्टिव

कौन कर सकता है अप्लाई- एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस लोन के लिए कोई भी भारतीय नागरिक जिकी उम्र 21 से 67 साल के बीच हो कर सकता है। वहीं ग्रीन कार लोन पर एसबीआई की ओर से 7.55% से 8.25% ब्याज वार्षिक आधार पर ली जाएगी।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।