scorecardresearch

150 km की ड्राइविंग रेंज देती हैं ये इलेक्ट्रिक बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

Revolt Motors: अगर आप भी पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से तंग आ चुके हैं और इलेक्ट्रिक बाइक लेने की सोच रहे हैं तो टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Revolt Motors की इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 और Revolt RV300 पर विचार कर सकते हैं।

Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में देती है 150 KM की रेंज। फोटो: revoltmotors
इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड दुनियाभर में तेजी से बढ़ रही है। भारतीय बाजार में भी बिजली से चलने वाले वाहनों की मांग बढ़ रही है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और प्रदूषण के चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ तेजी से मुखर हो रहे हैं।बिजली से चलने वाले व्हीक्ल खरीदने के बाद आपको बार-बार पेट्रोल भरवाने की झंझट से मुक्ति मिल जाती है।

हर कोई चाहता है कि कम लागत में बेहतर माइलेज वाला स्कूटर लिया जाए। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनाते हैं तो आपके तेल खर्च की टेंशन खत्म हो जाएगी।

अगर आप भी पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से तंग आ चुके हैं और इलेक्ट्रिक बाइक लेने की सोच रहे हैं तो टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Revolt Motors की इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 और Revolt RV300 पर विचार कर सकते हैं। ये दोनों ही बाइक बेहतर ड्राइविंग रेंज और लुक्स की वजह से काफी आकर्षक लगती हैं।

Revolt RV400: बाइक की कुल कीमत 1,03,999 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। यह बाइक 3000 W की मोटर पॉवर से लैस है। 4 से 5 घंटे में बैटरी फुल चार्ज होती है। इस बाइक में 220mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। यह बाइक स्पोर्टी लुक वाली है और डबल डिस्क के साथ आती है। सिंगल चार्ज पर यह बाइक 150km की रेंज देने में सक्षम है। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) इनेबल्ड बाइक है।

RV300: इस बाइक में आपको 1.5 kw की मोटर और 2.7 kw की बैटरी मिलेगी। इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर है। फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक बाइक 80 से 150 किलोमीटर तक चल सकती है। बाइक की कुल कीमत 94,999 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। 4.2 घंटे में इस बाइक की बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। डबल डिस्क के साथ आने वाली इस बाइक में ट्यूबलैस टायर दिए गए हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट