scorecardresearch

ये इलेक्ट्रिक बाइक्स देती है सिंगल चार्ज में 150km तक की रेंज, जानिए फीचर्स और कीमत

अगर आप भी बाइक के लिए महंगा पेट्रोल खरीदते हुए थक गए है तो आपको इन इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में जरूर जानना चाहिए। जो पेट्रोल की बढ़ती कीमत से तो राहत देंगी साथ ही मेंटेंस में भी पेट्रोल बाइक से कम खर्च कराएंगी।

Electric Bike, Comani, Revolt400, Revolt 300,
ये बाइक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर की रेंज देती है।

Electric bike : इस समय दुनिया में कच्चे तेल की कीमत आसमान को छू रही है। देश में बीते 83 दिनों से इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन ने तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है। इसका ये कतई मतलब नहीं है कि, देश में आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत नहीं बढ़ेगी, बल्कि अभी भी देश के कई राज्यों में पेट्रोल 90 से 100 रुपये लीटर की दर से मिल रहा है। अगर आप भी बाइक के लिए महंगा पेट्रोल खरीदते हुए थक गए है तो आपको इन इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में जरूर जानना चाहिए। जो पेट्रोल की बढ़ती कीमत से तो राहत देंगी साथ ही मेंटेंस में भी पेट्रोल बाइक से कम खर्च कराएंगी।

Revolt RV 400 – रिवोल्ट की ये बाइक बीते साल लॉन्च हुई थी और मिनटों में ही इसकी 5000 यूनिट की बुकिंग पूरी हो गई थी। आपको बता दें इस बाइक की कीमत 1 लाख 16 हजार रुपये है और ये बाइक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर की रेंज देती है। वहीं इसे चार्ज होने में 4 घंटे का वक्त लगता है।

कोमाकी रेंजर – ये बाइक इसी साल 24 जनवरी को लॉन्च हुई है। कोमाकी रेंजन देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक है जो सिंगल चार्ज में 220 किमी की रेंज देती है। अगर इस बाइक की कीमत की बात करें तो एक्स शोरूम प्राइस एक लाख 68 हजार रुपये है।

Joy e-bike Monster – इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल खरीदने वालों के लिए Joy e-bike Monster बाइक भी है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये है। इसकी बैटरी रेंज 75 km तक की है, लेकिन इसकी टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रति घंटे तक की ही है। यह बाइक साढ़े चार घंटे में फुल चार्ज हो जाती है।

यह भी पढ़ें: मात्र 999 रुपये देकर खरीद सकते हैं स्पोर्टी डिजाइन वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक जो देती है सिंगल चार्ज में 180 km की रेंज

रिवोल्ट RV 300 – रिवोल्ट की ये दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक है और इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपये है। वहीं ये बाइक सिंगल चार्ज में 180 किमी की रेंज देती है और इसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट