1 से डेढ़ लाख रुपये की रेंज उपलब्ध हैं ये इलेक्ट्रिक बाइक्स, जानें कितनी है ड्राइविंग रेंज

बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक्स के ढेरों विकल्प मौजूद हैं। अगर आपका बजट डेढ़ लाख रुपये तक है और आप इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ विकल्प की जानकारी दे रहे हैं जिनपर आप विचार कर सकते हैं।

स्पोर्ट्स मोड में यह बाइक 90 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। Photo: Kabira Mobility Website

इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड बीते कुछ साल में तेजी से बढ़ी है। पेट्रोल के लगातार बढ़ते दाम के चलते अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस कर रहे हैं। ऑटोमोबाइल कंपनियां भी इस सेगमेंट पर खासा ध्यान देने लगी हैं।

बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक्स के ढेरों विकल्प मौजूद हैं। अगर आपका बजट डेढ़ लाख रुपये तक है और आप इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ विकल्प की जानकारी दे रहे हैं जिनपर आप विचार कर सकते हैं।

Suzuki Gixxer: 48 हजार रुपये में बिक रही पांच साल पुरानी ये बाइक, देती है 63 kmpl का माइलेज

ये हैं विकल्प:-Kabira KM300: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kabira Mobility की इस बाइक की कीमत 1,26,990 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। यह एक स्पोर्ट्स बाइक है। कंपनी ने इसके लुक पर भी खासा ध्यान दिया है। खास बात यह है कि ये बाइक पूरी तरह से भारत में ही निर्मित हैं। बाइक की बैट्री की बेहतर क्वालिटी के लिए 4.0 केडबल्यूएच ली-आयन का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको तीन राइडिंग मोड्स मिलेंगे जिनमें इको, राइड, और स्पोर्ट्स मोड्स शामिल हैं। इस बाइक में 3500 डबल्यू बीएलडीसी हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है।

Kabira KM400: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kabira Mobility ये इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। स्पोर्ट्स मोड में यह बाइक 90 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। इसकी कीमत की बात करें तो 1,36,990 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। बाइक की खासियतों की तो इसमें 8kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। यह 120 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं 4.4kWh का बैटर पैक लगा है।

Revolt RV400: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Revolt Motors की यह इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्ज करने के बाद 150 किलो मीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है। बाइक की कुल कीमत 90,799 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। इस बाइक में कंपनी ने 5kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया है। खास बात यह है कि बाइक में 3.24kWh का स्वैपेबल बैटरी पैक मिलता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट