DMRC: 21 नवंबर को सुबह इस रूट पर नहीं चलेगी मेट्रो, जान लें- रूट और टाइमिंग वरना हो सकते हैं परेशान

डीएमआरसी के बयान में यह भी बताया गया कि कुछ स्टेशनों के बीच इस अवधि में नि:शुल्क फीडर बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

dmrc, delhi metro, utility news
दिल्ली मेट्रो रेल सेवा देश की राजधानी की लाइफलाइन भी कही जाती है। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः अभिनव साहा)

दिल्ली मेट्रो की यलो लाइन के राजीव चौक-केंद्रीय सचिवालय सेक्शन पर पटरी संबंधी रखरखाव कार्य के लिए ट्रेन सेवाएं 21 नवंबर को सुबह कुछ घंटे के लिए निलंबित रहेंगी। डीएमआरसी के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यलो लाइन दिल्ली में समयपुर बादली स्टेशन को गुड़गांव के हुडा सिटी सेंटर स्टेशन से जोड़ती है।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, ‘‘20 और 21 नवंबर की दरमियानी रात को यलो लाइन पर स्थित केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर पटरी के पूर्व निर्धारित रखरखाव कार्य के मद्देनजर 21 नवंबर को सुबह इस लाइन पर ट्रेन सेवाएं कुछ देर के लिए विनियमित रहेंगी।’’

इस दिन राजीव चौक से केंद्रीय सचिवालय सेक्शन के बीच सुबह सेवा शुरू होने से 7:30 बजे तक ट्रेन सेवाएं निलंबित रहेंगी। डीएमआरसी के अनुसार इस सेक्शन में ट्रेन सेवाएं बहाल होने तक पटेल चौक मेट्रो स्टेशन बंद रहेगा।

यलो लाइन के बाकी हिस्से में समयपुर बादली से राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय से हुडा सिटी सेंटर तक सेवाएं यथावत चलेंगी। बयान में यह भी बताया गया कि राजीव चौक से केंद्रीय सचिवालय स्टेशनों के बीच इस अवधि में नि:शुल्क फीडर बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

DMRC यात्री कृपया ध्यान दें: चूंकि, कोरोना महामारी अभी गई नहीं है, इसलिए डीएमआरसी कोरोना नियमों को लेकर अभी भी सख्त और सचेत है। मान लें कि अगर किसी को बुखार, खांसी-जुकाम आदि होता है, तो उसे मेट्रो में सफर करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मास्क अनिवार्य है और इसे न लगाने पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

3 स्टेप्स में रीचार्ज करें स्मार्ट कार्ड: दिल्ली मेट्रो का यात्री कार्ड रीचार्ज करना बेहद सरल है। इसे डीएमआरसी की वेबसाइट, (dmrcsmartcard.com), पेटीएम या फिर एसएमएस के जरिए आसानी से किया जा सकता है। यही नहीं, मेट्रो स्टेशन पर एवीएम लगे होते हैं, जहां पर तीन सरल स्टेप्स फॉलो कर के कार्ड रीचार्ज किया जा सकता है।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल सेवा को देश की राजधानी की लाइफलाइन कहा जाता है। परिवहन व्यवस्था सुचारु चलाने, ट्रैफिक जाम को संतुलित रखने और लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में इसका बड़ा अहम योगदान है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट