ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन में Dish TV, Tata Sky और Airtel Digital ग्राहकों के दे रहे फ्री चैनल का मजा, ये है लिस्ट

लॉकडाउन में घरों में बैठे लोग अपना समय, टेलिवीजन, मोबाइल फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल कर बिता रहे हैं। वहीं डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर भी इस दौरान लोगों को फ्री चैनल मुहैया करवा रहे हैं।

Dish TV Pay Later

कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते पूरे देश में लोग अपने-अपने घर में समय व्यतीत कर रहे हैं। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने ये कड़ा कदम उठाया है। माना जा रह है कि लॉकडाउन आने वाले 2 हफ्तों के लिए और बढ़ाया जा सकता है। 24 मार्च को घोषित किए गए लॉकडाउन की समय सीमा 14 अप्रैल को खत्म हो रही है।

घरों में बैठे लोग अपना समय, टेलिवीजन, मोबाइल फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल कर बिता रहे हैं। वहीं डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर भी इस दौरान लोगों को फ्री चैनल मुहैया करवा रहे हैं। आज हम आपको डिश टीवी, टाटा स्काई और एयरटेल डिजीटल टीवी की तरफ से फ्री टू एयर यानि फ्री चैनलों के बारे में बता रहे हैं। बात करें सबसे पहले डिश टीवी की तो डिश टीवी डीटीएच प्रोवाइडर कंपनियों में अग्रणीय नामों में से एक है। डिश टीवी अपने ग्राहकों को क्वारंटाइन पीरियड को मनोरंजक और आरामदायक बनाए रखने के लिए मुफ्त चैनल दे रही है।

डिश टीवी विशेष तौर पर बच्चों के लिए फ्री चैनल मुहैया करवा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी को लगता है कि इस वक्त पैरेंट्स वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो बच्चों को संभालना मुश्किल है। ऐसे में बच्चों को किड्स चैनल के जरिए बिजी रखा जा सकता है। लॉकडाउन के दौरान बच्चे टीवी पर एजुकेशन और एंटरटेनमेंट कंटेट के साथ जुड़े हुए हैं। कंपनी की तरफ से किड्स एक्टिव राइम्स एंड किड्स एक्टिव फ्री में मुहैया करवाया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी ने फिटनेस चैनल Ayushmaan Active को भी फ्री टू एयर किया हुआ है।

बात करें टाटा स्काई की तो यह भी देश के सर्वश्रेष्ठ डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों में से एक है। अपनी डीटीएच सेवा के माध्यम से 600 से अधिक चैनलों के साथ, टाटा स्काई अपने ग्राहकों को एचडी चैनलों की अधिकतम संख्या प्रदान कर रहा है। ग्राहकों के मनोरंजन के लिए कंपनी मुफ्त में दस चैनल पेश कर रही है। टाटा स्काई द्वारा चुने गए चैनलों में डांस स्टूडियो, ब्यूटी चैनल जैसे कई सेवाएं शामिल हैं।

वहीं बात करें एयरटेल डिजीटल टीवी की तो देश में सबसे ज्यादा डिमांड इसी की है। एयरटेल डिजिटल टीवी अपने ग्राहकों को असीमित मनोरंजन प्रदान करता है। ग्राहकों को लॉकडाउन के दौरान प्रीमियम कंटेट मिले, एयरटेल डिजिटल टीवी चार चैनलों फ्री टू एयर कर रहा है। एयरटेल डिजिटल टीवी द्वारा दिए जाने वाले ये मुफ्त चैनल हर उम्र के लोगों के लिए हैं।

खाना पकाने के शौकीन लोगों के लिए, Airtel Digital TV Aapki Rasoi, उम्रदराज लोगों के लिए कंपनी Seniors TV की पेशकश कर रही है। इसके अलावा क्यूरियोसिटीस्ट्रीम चैनल का प्रीमियम कंटेट भी मुहैया किया जा रहा है। कुछ बेहतरीन शो एज ऑफ बिग कैट्स, स्टीफन हॉकिंग के शो भी फ्री टू एयर किए जा रहे हैं। वहीं कंपनी ने डांस प्रेमियों के लिए स्पेशल चैनल लेट्स डांस भी फ्री टू एयर किया है।

Next Stories
1 LIC पॉलिसी पर लोन लेना चाहते हैं? जानें कम से कम कितना कर्ज मिलेगा, ये हैं शर्तें
2 SBI ग्राहक अपने बैंक अकाउंट की ट्रांजेक्शन हिस्ट्री जानें सिर्फ एक फोन कॉल पर, ये है तरीका
3 इस एक एप से PF, LPG सिलिंडर की हो जाती है बुकिंग, घर बैठे पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी कर सकते हैं अप्लाई
ये पढ़ा क्या?
X