ताज़ा खबर
 

नुकसान में होने के बावजूद BSNL उपभोक्ताओं को दे रहा 200 रुपये में 2GB डेटा का प्लान, वैलिडिटी 54 दिन

वित्तीय संकट से जूझ रही बीएसएनएल ने अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तरह अब तक अपने प्रीपेड प्लान्स को महंगा नहीं किया है।

BSNL, 4G data pack, BSNL plans, BSNL rechrge, BSNL sim, BSNL network, 4G plan, Sim replacement fee, airtel, vodafone-idea, Reliance JIO, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiइस तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप में इस्तेमाल किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

दूरसंचार पीएसयू भारतीय संचार नगर लिमिटेड (बीएसएनएल) की वित्तीय हालात बेहद ही खस्ता है। सरकार इसे वित्तीय संकट से निकालने के लिए कमर कस चुकी है हालांकि पहले कहा जा रहा था कि सरकार बीएसएनएल से अपनी हिस्सेदारी बेच सकती है लेकिन सरकार ने ऐसा न करने का फैसला लिया है। चालू वित्त वर्ष में कंपनी के कुछ एसेट को बेचने का लक्ष्य रखा गया है।

वित्तीय संकट से जूझ रही बीएसएनएल ने अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तरह अब तक अपने प्रीपेड प्लान्स को महंगा नहीं किया है। एक तरफ जहां एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और जियो ने टैरिफ रेट्स में बढ़ोतरी की है तो दूसरी तरफ बीएसएनएल 200 रुपये में 2GB डेटा का प्लान दे रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 54 दिन है। खास बता यह है टैरिफ हाइक से पहले और बाद में भी कंपनी के इस प्लान में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

वहीं अन्य कंपनियों से तुलना की जाए तो इतनी वैलिडिटी वाले प्लान के लिए ग्राहकों को कम से कम 350 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। बीएसएनएल के मुकाबले अन्य कंपनियों के 56 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान 350 रुपये की कीमत के आसपास आते हैं।

बीएसएनएल के 200 रुपए से भी कम के प्लान में यूजर्स को भरपूर इंटरनेट और वैलिडिटी तो मिल रही है लेकिन कॉलिंग के मामले में कंपनी अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स से पीछे है। बीएसएनल के 197 रुपये वाले प्लान में रोज 2जीबी डेटा तो मिलती है लेकिन अनलिमिटेड कॉलिंग नहीं।

जबकि बात करें अन्य कंपनियों की तो वह अनलिमिटेड कॉलिंग देती है। बात करें एयरटेल के इतने ही वैलिडिटी वाले प्लान की तो यह 399 रुपये में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिसमें यूजर्स को रोजाना डेढ़ जीबी डाटा तो मिलता ही है साथ में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 31 दिसंबर तक PAN को AADHAAR से नहीं किया लिंक तो हो सकता है नुकसान! जानें क्या कार्रवाई करेगी सरकार
2 Tata Sky से छिनेगा largest DTH का तमगा, Airtel Digital TV और Dish TV का होने जा रहा विलय, जानें- आप पर क्या पड़ेगा असर?
3 Indian Railway इन कैटगरी में यात्रियों को देता है किराए में 25 से 100% रियायत, देखें- कहीं आप भी हकदार तो नहीं?
यह पढ़ा क्या?
X