ताज़ा खबर
 

DMRC का ‘प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड’: 100 रुपये से कम राशि पर हो जाएगा टॉपअप, यात्री कैसे उठा सकेंगे फायदा? पढ़ें

क्रेडिट कार्ड सुविधा से कार्ड में उपयोगकर्ता के लिंक हुए कार्ड या बैंक खाते से 200 रुपये की टॉप-अप वैल्यू का रीचार्ज खुद हो जाएगा। इसके अलावा यह कॉम्बो कार्ड सभी नियमित क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शंस के लिए भी उपयोग किया जा सकेगा।

DMRC, DELHI, SBIइस कार्ड से यात्री लाइन में लगने से बचेंगे। सांकेतिक तस्वीर।

Delhi Metro Rail Corporation (DMRC) ने ‘प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड’ लॉन्च किया है। इस कार्ड के लॉन्च होने के बाद अब मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से हाथ मिलाया है। डीएमआरसी और एसबीआई के सहयोग से शुक्रवार (23-10-2020) को ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड’ की शुरुआत की गई।

इस कार्ड की सबसे खास बात यह है कि जब इसमें 100 रुपए से कम की राशि बचेगी तो भी यात्री इसे स्मार्ट कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। कार्ड में ऑटो टॉप-अप की सुविधा दी गई है। क्रेडिट कार्ड सुविधा से कार्ड में उपयोगकर्ता के लिंक हुए कार्ड या बैंक खाते से 200 रुपये की टॉप-अप वैल्यू का रीचार्ज खुद हो जाएगा। इसके अलावा यह कॉम्बो कार्ड सभी नियमित क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शंस के लिए भी उपयोग किया जा सकेगा।

Credit-Cum-Smart Card को डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर ऑक्टर मंगू सिंह और एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने जारी किया। डीएमआरसी एमडी डॉ. मंगू सिंह ने कहा कि, यह प्रयास दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए कैशलेस ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा देने के डिजिटल अभियान के समर्थन में डीएमआरसी की उस प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जो आज के समय में सोशल डिस्टेंसिंग जीवन का एक हिस्सा बन गई है। उन्होने कहा कि हमारा विश्वास है कि इस महामारी के समय में मेट्रो यात्रा को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड’ एक अनिवार्य साधन के रूप में काम करेगा।’

यहां से हासिल करें कार्ड: एसबीआई की तरफ से जानकारी दी गई है कि फिलहाल 100 मेट्रो स्टेशन पर कियोस्क लगाए जाएंगे। सफर करने वाले यात्री मेट्रो स्टेशनों पर ही दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड के लिए आवेदन के साथ-साथ एसबीआई कार्ड पोर्टल के ई-एप्लाई प्लेटफार्म पर ऑनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे।

एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि ‘दिल्ली मेट्रो एसबीआई कार्ड से, हम एक अद्वितीय वैल्यू वाला प्रस्ताव बाजार में ला रहे हैं। इस कार्ड से मेट्रो के लाखों यात्रियों को दैनिक यात्रा के लिए एक उन्नत अवसर मिलेगा साथ ही वे अपनी रोजमर्रा की खरीदारी में रिवार्ड भी पा सकेंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नेशनल वोटर्स पोर्टल के जरिए घर बैठे कर सकते हैं अपने वोटर कार्ड से जुड़े ये काम, चुटकियों में होगा काम
2 NSDL पोर्टल के जरिए PAN डिलीवरी स्टेटस की जानकारी ऐसे पाएं, चुटकियों में होगा काम
3 Indian Railways, IRCTC: रेलवे ने आपके सामान को स्टेशन तक पहुंचाने की कर दी व्यवस्था! घर से होगा पिकअप
यह पढ़ा क्या?
X