scorecardresearch

Cyborg ने भारत में पेश की डर्ट Electric Bike, टॉप स्पीड से दौड़ेगी 110 km तक, जानिए खास बातें

भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी ने शुक्रवार को अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक Bob-e को पेश किया है। यह एक स्‍टाइलिश बाइक है, जो आज के समय में लोगों को ज्‍यादा पसंद आ सकती है। यह 110 किलोमीटर सिंगल चार्ज का दावा करती है।

Cyborg ने भारत में पेश की डर्ट Electric Bike, टॉप स्पीड से दौड़ेगी 110 km तक, जानिए खास बातें (Photo- Ignitorn MotoCorp)

इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड ने भारतीय बाजा में अपना दूसरी बाइक को लॉन्‍च कर‍ दिया गया है। यह न्‍यू जनरेसन की बाइक होगी, जिसे पर्यावरण के अनुकूल बनाया गया है। भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी ने शुक्रवार को अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक Bob-e को पेश किया है। यह एक स्‍टाइलिश बाइक है, जो आज के समय में लोगों को ज्‍यादा पसंद आ सकती है। यह 110 किलोमीटर सिंगल चार्ज का दावा करती है।

EV निर्माता का दावा है कि Cyborg Bob-e इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-सक्षम तकनीक और बेहतर सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है। ईवी स्टार्टअप का यह भी दावा है कि इस इलेक्ट्रिक डर्टबाइक को युवा पीढ़ी के उपभोक्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है। यह दो अलग-अलग ब्‍लैक और रेड रंग विकल्‍प के साथ आती है। इसे आधुनिक तकनीक से लैस किया गया है, जो सुरक्षा के मामले में अधिक सक्षम है।

रेंज और बैट्री
इस बाइक की बात करें तो इसमें अन्‍य की तरह ही 2.88 kWh लिथियम-आयन बैट्री पैक दिया जा रहा है। लिथियम-आयन बैटरी को पोर्टेबल, वेदर-प्रूफ और टच-सेफ के साथ आने की संभावना है। इस बाइक को 85 किलोमीटर प्रति घंटे के स्‍पीड से दौड़ाया जा सकता है। यह सिंगल चार्ज में अधिकतम 110 किलोमीटर का दावा करती है। इसमें जियोफेंसिंग, बैट्री स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, कीलेस इग्निशन आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जो लोगों के बेसिक जरुरतों को पूरा करता है।

यह भी पढ़ें: Post office के टर्म डिपॉजिट स्कीम में करें 1 लाख रुपये तक का निवेश, 5 साल में मिलेगा इतना फायदा

तीन अलग राइडिंग मोड
इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो कई तरह की जानकारी दिखाता है। साथ ही इसमें तीन अलग-अलग राइडिंग मोड मिलते हैं – इको, नॉर्मल और स्पोर्टी दिया गया है। इसमें राइडर की सुविधा के लिए रिवर्स मोड और क्रूज़ कंट्रोल भी मिलता है। इस बाइक में जिसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनोशॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं।

घर पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है
इस बाइक में 15 amp फास्ट होम चार्जर दिया गया है। जिससे आप घर के प्‍लग से आसनी से इसे चार्ज कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक को एक बार चार्ज करने पर 5 घंटे का बैकअप लिया जा सकता है। नई इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च के बारे में बात करते हुए इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक राघव कालरा ने कहा कि बॉब-ई ब्रांड के उन ग्राहकों के लिए एक संपूर्ण पैकेज होगा जो नवीन प्रौद्योगिकी के साथ एक कॉम्पैक्ट और आरामदायक सवारी अनुभव चाहते हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट