ताज़ा खबर
 

Airtel, Vodafone Idea कस्टमर्स ध्यान दें, प्री-पेड नंबर को रखना है जिंदा तो कराते रहना होगा मिनिमम चार्ज

रिलायंस जहां अन्य नेटवर्क पर बात करने पर 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज ले रहा है। वहीं एयरटेल, वोडाफोन आईडिया अन्य नेटवर्क पर कॉल के चार्ज नहीं ले रहा है। यहां तक तो एयरटेल , वोडाफोन आईडिया के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर है लेकिन इसके अलावा जो खबर है वो ग्राहकों को निराश करने वाली है।

Vodafone, Idea, Airtel,इन कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज की पॉलिसी को खत्म नहीं किया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हाल ही में  रिलांयस जियो , वोडाफोन और भारती एयरटेल ने अपने टैरिफ प्लान्स में बदलाव किए  हैं। अब इन कंपनियों के प्लान्स महंगे हो गए हैं। रिलायंस जहां अन्य नेटवर्क पर बात करने पर 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज ले रहा है। वहीं एयरटेल, वोडाफोन आईडिया अन्य नेटवर्क पर कॉल के चार्ज नहीं ले रहा है। यहां तक तो  एयरटेल , वोडाफोन आईडिया के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर है लेकिन इसके अलावा जो खबर है वो ग्राहकों को निराश करने वाली है। दरअसल, इन कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज की पॉलिसी को खत्म नहीं किया है।

यानी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के ग्राहकों को अपने प्रीपेड मोबाइल नंबर जारी रखने के लिए हर महीने जरूरी रिचार्ज कराने होंगे। रिचार्ज में बदलावों के बाद मोबाइल नंबर चालू रखने के लिए मिनिमम रिचार्ज घटकर 23 रुपये (वोडाफोन आइडिया 24 रुपये) का हो गया है, क्योंकि टेलिकॉम कंपनियों ने 20, 30 रुपये के एंट्री लेवल टॉक टाइम प्लान्स को फिर से जारी किए हैं।

दामों में बदलाव के बाद एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया केवल 3 मिनिमम रिचार्ज प्लान्स ऑफर कर रही हैं। ये प्लान्स 23 रुपये (वोडाफोन-आइडिया 24 रुपये का है), 49 रुपये और 79 रुपये के हैं।  इन प्लान्स में यूजर्स को कोई डेटा या टॉक टाइम या फिर SMS बेनेफिट्स नहीं मिलते हैं। इससे केवल प्रीपेड अकाउंट की वैलिडिटी बढ़ जाती है। एयरटेल के 23 रुपये वाले रिचार्ज की वैधता 28 दिन है, जबकि वोडाफोन-आइडिया का 24 रुपये वाला प्लान 14 दिन के लिए वैध है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नुकसान में होने के बावजूद BSNL उपभोक्ताओं को दे रहा 200 रुपये में 2GB डेटा का प्लान, वैलिडिटी 54 दिन
2 31 दिसंबर तक PAN को AADHAAR से नहीं किया लिंक तो हो सकता है नुकसान! जानें क्या कार्रवाई करेगी सरकार
3 Tata Sky से छिनेगा largest DTH का तमगा, Airtel Digital TV और Dish TV का होने जा रहा विलय, जानें- आप पर क्या पड़ेगा असर?
IPL 2020 LIVE
X