ताज़ा खबर
 

LPG गैस से लेकर फ्लाइट तक 1 जून से होने जा रहे ये बदलाव, आप पर पड़ेगा ये असर

कोरोना संकट की वजह से परेशानी झेल रहे लोगों को एक जून से कुछ और राहत मिलेगी। एक जून से रेलवे की ओर से 200 ट्रेनों को संचालन किया जाएगा। एक जून को एलपीजी गैस सिलिंडर के नए रेट्स तय होंगे।

7th pay commission, 7th pay commission latest news, 7th pay commission latest news in hindi, 7th cpc, 7th cpc latest news, 7th cpc latest news today, 7th pay commission up, 7th pay commission latest news today 2020, 7th pay commission latest news in hindi 2020, 7th pay commission latest news 2020 today, government employees, Telangana government employees salary, salary cut, railway, irctc, indian railway, central railway employees

कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है। एक जून से कई बदलाव भी होने जा रहे हैं। इन बदलावों का असर सीधे आम लोगों की जेब और सहुलियत पर होगा। कोरोना संकट की वजह से परेशानी झेल रहे लोगों को कुछ और राहत मिलेगी। सबसे पहले बात करे यातायात की तो लॉकडाउन के चलते लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में रेलवे एक जून से रेलवे की ओर से 200 ट्रेनों को संचालन किया जाएगा। इनके लिए टिकट बुकिंग पहले से ही की जा चुकी है। वहीं आने वाले दिनों और 2600 ट्रेनों का संचालन किया जाना है। वहीं एक जून से देशभर में ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ की व्यवस्था लागू हो जाएगी। इस योजना के तहत किसी भी राज्य का राशनकार्डधारक को देश के किसी भी राज्य से राशन मिल सकेगा।

25 मई से घरेलू उड़ान सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। कई कंपनियों ने अपनी सेवाएं देना शुरू भी कर दिया लेकिन एक जून से बजट कैरियर गो एयर भी अपनी सेवाएं फिर से देना शुरू करेगी। कोरोना संकट के चलते हवाई सफर के दौरान सख्त नियमों का पालन किया जा रहा है। इसके अलावा एक जून को एलपीजी गैस सिलिंडर के नए रेट्स तय होंगे। बीते महीने सिलिंडर के दाम में कटौती हुई है।

एलपीजी गैस सिलिंडर 162 रुपये सस्ता हुआ था। तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलिंडर के दाम में बदलाव करती है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने एक जून से यूपी रोडवेज बसों के संचालन को मंजूरी दी है। ऐसे में यूपी के लिए पैदल ही कूच कर रहे लोगों को एक जून से बड़ी राहत मिलने वाली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PPF खाते से 1% ब्याज पर मिलता है लोन, जानें क्या है निकासी के नियम
2 IRCTC: ट्रेनों में अब रिजर्वेशन पीरियड 30 की बजाए 120 दिन किया गया, नया नियम सभी स्पेशल ट्रेनों पर लागू
3 Android स्मार्टफोन यूजर्स SMS के जरिए भी शेयर कर सकते हैं अपनी लोकेशन, ये है तरीका