ताज़ा खबर
 

कोरोना से लड़ रहे मेडिकल कर्मियों को सरकार ने दिया 50 लाख का बीमा, 20 लाख कर्मचारियों को फायदा

CoronaVirus Medical Insurance: कोरोनो वायरस महामारी से निपटने के लिए काम कर रहे डॉक्टर्स, हेल्थ वर्कर को इसका फायदा पहुंचेगा। इससे करीब इससे स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े 20 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

CoronaVirus Medical Insurance: घातक कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ लड़ रहे मेडिकल कर्मियों को मोदी सरकार ने 50 लाख रुपये का बीमा देने का एलान किया है। इससे स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े 20 लाख कर्मचारियों को सीधा फायदा पहुंचेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा की। सरकार की तरफ से यह एलान ऐसे समय पर किया गया है जब देशभर में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है और इससे अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोनोवायरस महामारी से निपटने के लिए काम कर रहे डॉक्टर्स, हेल्थ वर्कर को इसका फायदा पहुंचेगा। इससे करीब इससे स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े 20 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा। डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स, स्वच्छता कार्यकर्ता और कुछ अन्य लोग बीमा द्वारा कवर किए जाएंगे। सीतारमण ने कहा कि ये बीमा कवर तीन महीने के लिए है। उम्मीद है हम इस अवधि में वायरस को कंट्रोल करने में सक्षम होंगे।’

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कोविड-19 के प्रकोप के बीच लॉकडाउन से प्रभावित वंचित, गरीब और प्रवासी श्रमिकों को 1.7 लाख करोड़ रुपये का राहत पैकेज दे रही है। करेगी।’ बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लोगों को घरों से निकलने की इजाजत नहीं है। सरकार ने 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया है।

गरीबों को इस लॉकडाउन के चलते वित्तीय तौर पर पेरशानी न हो इसके लिए सरकार ने यह घोषणा की है। इसके अलावा सीतारमण ने ईपीएफ निकासी में ढील का एलान किया है। अब ईपीएफ खाताधारक कुल जमा रकम का 75 फीसदी या तीन महीने की सैलरी (दोनों में से जो कम हो) निकाल सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Netflix के फ्री सबस्क्रिप्शन वाला मैसेज मिला है तो सावधान! लॉकडाउन के बीच हो सकते हैं ठगी का शिकार
2 पोस्ट ऑफिस बैंक में है खाता पर नहीं मिला ATM? घर बैठें ऐसे करें अप्लाई, झटपट होगा काम
3 कोरोना संकट के बीच PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी, अगले तीन महीने तक सरकार भरेगी पैसा, 15 हजार से कम वेतन वालों को सीधा फायदा
ये पढ़ा क्या?
X