ताज़ा खबर
 

Covid-19 lockdown: पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवाएं जल्द हो सकती हैं शुरू, जानें क्या है सरकार की प्लानिंग

Covid-19 lockdown: बस और कार ऑपरेटर्स कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों उन्होंने कहा कि सरकार ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री की मदद के लिए तैयार है। हाईवे और ट्रांसपोर्ट खोलने के लिए जनता के बीच भरोसे को फिर से बनाना होगा।

coronavirus, Covid 19, coronavirus pandemic, covid 19 pandemic, Nitin Gadkari, Public transport, coronavirus lockdown, Covid 19 lockdown, Gadkariलॉकडाउन के चलते पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर असर पड़ा है।

Covid-19 lockdown: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच एक सवाल सभी के मन में है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवाएं फिर से कब शुरू होंगी। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसपर कुछ हद तक तस्वीर साफ कर दी है। गडकरी ने कहा है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट जल्द ही गाइडलाइंस के साथ शुरू हो सकता है। सरकार इसपर प्लानिंग कर रही है लेकिन हमें लोगों की सुरक्षा निश्चित करनी होगी। इसके लिए सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

बस और कार ऑपरेटर्स कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री की मदद के लिए तैयार है। हाईवे और ट्रांसपोर्ट खोलने के लिए जनता के बीच भरोसे को फिर से बनाना होगा। हालांकि इसके लिए ड्राइविंग और सफर के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखनी होगी इसके साथ ही सैनिटाइजेशन और फेस मास्क लगाने जैसे सभी सुरक्षा मानकों को भी अपनाना होगा।

सरकार पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए लंदन मॉडल अपनाने पर विचार कर रही है वहां पर इस सेक्टर में सरकार का योगदान बेहद कम होता है जिसके रिजल्ट भी बेहतर हैं। भारतीय बाजार की मुश्किल वित्तीय स्थिति से हम सभी परिचित हैं। कोरोना संकट के चलते विश्व भारत की तरफ देख रहा है यह हमारे लिए एक अवसर की तरह है और हमें इसका पूरी तरह से फायदा उठाना चाहिए।

बता दें कि देश के इतिहास में पहली बार है कि बीते 44 दिनों से पैसेंजर ट्रेनें पूरी तरह से बंद हैं। हालांकि इस दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लिए कुछ ट्रेनों का संचालन किया गया है वहीं विदेशों में फंसे भारतीयों को भी लाने के लिए 50 से ज्यादा विमान अपनी सेवाएं दे रहे हैं। बहरहाल लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है ऐसे में इसके बाद क्या रेल, हवाई और पब्लिक ट्रांसपोर्ट इसबार में जल्द ही तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिना ATM जाए पास वाली दुकान से कैश चाहिए? ये है तरीका
2 वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो जरूर फॉलो करें ये साइबर सिक्योरिटी टिप्स
3 ग्रॉसरी सामान के बाद अब लॉकडाउन के बीच शराब की होम डिलीवरी करने की तैयारी में Zomato!
ये पढ़ा क्या?
X