ताज़ा खबर
 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों ने होमकेयर फैसलिटी शुरू की, जानें इसके क्या हैं फायदे

निजी अस्पतालों भी लोगों को होमकेयर फैसलिटी दे रहे हैं। मैक्स हेल्थकेयर, फोर्टिस हेल्थकेयर और मेदांता जैसे अस्पताल हल्के लक्षण वाले मरीजों को घर पर तमाम सुविधाएं दे रहे हैं।

कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। (indian express)

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान संक्रमण के मामले बढ़ तो रहे थे लेकिन रफ्तार बेहद धीमी थी। लॉकाडाउन को खोलने के बाद मामलों में भारी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। राज्य सरकार लगातार अस्पतालों में बेड की संख्या को बढ़ा रही हैं। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार का कहना है कि वे लोग जिनमें कोरोना के हल्के से लक्षण हैं तो वह घर पर रहकर भी ठीक हो सकते हैं। एक्सपर्ट्स का भी कुछ हद तक यही कहना है।

ऐसे में निजी अस्पतालों भी लोगों को होमकेयर फैसलिटी दे रहे हैं। मैक्स हेल्थकेयर, फोर्टिस हेल्थकेयर और मेदांता जैसे अस्पताल हल्के लक्षण वाले मरीजों को घर पर तमाम सुविधाएं दे रहे हैं। अस्पताल होमकेयर पैकेज के जरिए मरीजों की देखभाल कर रहे हैं।

पैकेज में डॉक्टर की सलाह से लेकर दवाओं की होम डिलीवरी तक की सुविधा दी जा रही है। अस्पतालों ने इसके लिए अपनी-अपनी रेट लिस्ट तैयार की हैं। ये पैकेज औसतम 15 दिन के हैं जो कि 4 से 6 हजार रुपये के बीच में उपलब्ध हैं। फोर्टिस हॉस्पिटल अपने होम केयर प्लान में मरीजों को होम इसोलेशन के दौरान क्या करना है और क्या नहीं इस बारे में फॉलोअप देते हैं। इसके सारे प्रोटोकॉल समझाने के लिए हमेशा कोरोना असिस्टेंस ऑन कॉल मौजूद रहते हैं।

इसका मतलब ये कि अगर आप में कोरोना के हल्के लक्षण हैं और बीमार हैं तो इस पैकेज को लेकर घर बैठे ही अपना इलाज करवा सकते हैं आपको अस्पताल जाने की जरूरत ही नहीं। एक्सपर्ट्स की भी यही सलाह है कि जिन मरीजों में हल्के लक्षण मिल रहे हैं वह घर पर रहकर ही अपना इलाज करवा सकते हैं। अगर ज्यादा तबीयत खराह होती है तो वे अस्पताल का रुख करें। मालूम हो कि देश में कोरोना के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और यह तेजी से फैल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Insurance Policy है तो इमरजेंसी के वक्त मिलता है आसानी से लोन, जानें पूरा प्रॉसेस
2 कोरोना संकट ने छीन ली नौकरी या कम मिल रही सैलरी? तंगी के बीच बैंक की ओवरड्राफ्ट सुविधा से मिलेगा कैश
3 मोदी सरकार के दो पेंशन प्‍लान आपके बुढ़ापे का सहारा! जानें अटल पेंशन और PMSYM में कौन बेहतर
IPL 2020 LIVE
X