scorecardresearch

ईंधन की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी, दिल्‍ली में इस हफ्ते से बढ़ सकता है ऑटो- रिक्‍शा और टैक्‍सी का किराया

CNG की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी होने से अब ऑटो-रिक्‍शा और टैक्‍सी का किराया बढ़ सकता है। दिल्‍ली सरकार की ओर से गठित की गई समित अगले दो दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंंप सकती है।

CNG Auto Rickshaw | Auto Fare Price
ऑटो-रिक्‍शा और टैक्‍सी का किराया इस हफ्ते से बढ़ सकता है। (फाइल फोटो-ANI)

लोगों को महंगाई का चौतरफा वार झेलना पड़ रहा है, जहां एक तरह खाने-पीने की चीजें समेत लोन लेना भी महंगा हो चुका है। वहीं दूसरी तरफ ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालाकि पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपये के पार जाने के बाद स्थिर बने हुए हैं, लेकिन सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है।

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण ऑटो-रिक्‍शा और टैक्सियों को किराया बढ़ा सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्‍ली सरकार की एक समिति ने ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी के अनुसार ही ऑटो-रिक्‍शा और टैक्सियों के किराए में संशोधन के लिए सिफारिश की है। यह समिति दिल्‍ली सरकार की ओर से किराया संशोधन के लिए गठित की गई है।

दो दिनों में सौंपी जा सकती है रिपोर्ट
उम्‍मीद है कि इस हफ्ते ही समिति किराया में संशोधन संबंधी रिपोर्ट को अंतिम रूप दे देगी, जिसके बाद रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। रिपोर्ट दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को सौंपी जाएगी और फिर कैबिनेट की मंजूरी के लिए जाएगी। वहीं पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि समिति की दो बैठकें हो चुकी है और अगले दो दिनों में संशोधन किराया रिपोर्ट पेश किया जा सकता है।

पिछले 15 दिनों से टैक्‍सी और ऑटो में घूम रहे अधिकारी
चालकों की मांग और अपेक्षाओं को समझने के लिए समिति के कुछ सदस्य पिछले दो सप्ताह से टैक्सी और ऑटो से यात्रा कर रहे हैं। एजेंसी ने बताया कि ड्राइवरों की मांगों और किराया संशोधन अभ्यास से उनकी अपेक्षाओं को जानने के लिए पिछले 15 दिनों से अधिकारी दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों में घूम रहे हैं।

कुछ ऑटो और टैक्‍सी यूनियनों ने जाहिर की चिंता
हालांकि, कुछ ऑटो और टैक्सी यूनियनों ने किराए में किराए पर होने वाली संभावित बढ़ोतरी को लेकर चिंता जाहिर की है और कहा है कि यह कैब एग्रीगेटर्स के साथ मुकाबले को मजबूत करेगा। क्‍योंकि तब कैब की तरह ही यह भी कम दाम पर सवारियों को यात्रा करने देंगी।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट