ताज़ा खबर
 

आपके FASTag में बचा है कितना बैलेंस? जानने के लिए जारीकर्ता बैंकों के हिसाब से इन नंबर्स पर करें मिस्ड कॉल

गौरतलब है कि अगर आप राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल प्लाजा से जाएंगे और आपके वाहन पर FASTag नहीं लगा है तो आपसे टोल प्लाजा पर दोगुनी फीस वसूली जाएगी।

fastag, UPI,सामान्य तौर पर FASTag के लिए चार्ज महज 100 रुपये रखा गया है,

इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक फॉस्टैग के चलते अब आपको टोल टैक्स भरने के लिए लाइन नहीं लगानी पड़ती है। FAStag के जरिए आपके खाते से पैसे कट जाते हैं और आपको रुकना भी नहीं पड़ता है। अगर आप कहीं जा रहे हैं और आपको जांचना है कि आपके FASTag एकाउंट में कितना पैसे बचे हैं तो यह खबर आपके काम की है।

दरअसल FASTag में शेष पैसों को जांचने  का तरीका बेहद आसान है। दरअसल आप अपने रजिस्टडर्ड मोबाइल नंबर से + 91-8884333331 पर मिस्ड कॉल देकर अपना बैलेस जान सकते हैं। इसके अलावा आप जारीकर्ता बैंकों के हिसाब से इन नंबर्स पर मिस्ड कॉल कर जारी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि अगर आप राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल प्लाजा से जाएंगे और आपके वाहन पर FASTag नहीं लगा है तो आपसे टोल प्लाजा पर दोगुनी फीस वसूली जाएगी। पिछले महीने यह घोषणा की गई थी कि FASTags 15 जनवरी से सभी निजी और वाणिज्यिक वाहनों के लिए अनिवार्य हो जाएगा। बता दें, यह समय सीमा पहले भी दो बार बढ़ाई जा चुकी है, इससे पहले आखिरी तारीख 15 दिसंबर थी जिसे 31 दिसंबर तक और फिर 15 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया ​था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब आपके डेबिट, क्रेडिट कार्ड होंगे पहले से ज्यादा सुरक्षित, फ्रॉड से बचने के लिए बैंक करने जा रहे ये अहम बदलाव
2 UPI के जरिए करते हैं पेमेंट्स और गुम हो गया फोन? तब यूं कर सकते हैं सुरक्षित भुगतान
3 Aadhaar Card अपडेट के लिए कौन-कौन से दस्तावेज हैं वैध? नाम, पता और जन्मतिथि बदलाव में UIDAI इन्हें करता है स्वीकार; देखें लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X