स्मार्टफोन से कनेक्ट होने वाली भारत में उपलब्ध सबसे सस्ती ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली बाइक्स, जानें पूरी डिटेल

कार ही नहीं बल्कि अब बाइक्स में भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी जा रही है। इसके जरिए राइडर अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं।

Apache RTR 200
टीवीएस अपाचे आरटीआर। (फोटो- TVS)

स्मार्टफोन आज सभी के लिए जरूरत की बेहद अहम चीज बन चुकी है। किसी से झटपट संपर्क करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़ी कंपनियों ने भी इस जरूरत को भांप लिया है। यही वजह है कि कार ही नहीं बल्कि अब बाइक्स में भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी जा रही है। इसके जरिए राइडर अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं।

Hero Glamour Xtec: 91 हजार रुपये की शुरुआती कीमत में आनी वाली हीरो मोटोकॉर्प की इस बाइक में ग्राहकों को ब्लूटूथ फीचर मिलता है। 125cc BS-VI इंजन द्वारा संचालित इस बाइक का इंजन 7500 आरपीएम पर 10.7 बीएचपी का पॉवर आउटपुट और 6000 आरपीएम पर 10.6 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस बाइक के Drum वेरिएंट की कुल कीमत (91,329 रुपये, ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। इस बाइक में आपको कॉल और एसएमएस अलर्ट और गूगल मैप कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा।

Santro Magna CNG: 64 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये कार, जानें कितना देती है माइलेज

TVS Apache RTR 200 4V: 1,54,687 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध इस बाइक में ब्लूटूथ फीचर दिया गया है। कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ इनेबल्ड स्मार्ट एक्स-कनेक्ट तकनीक दी है जो राइडिंग के दौरान स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को काफी बेहतर बनाती है। इसमें आपको 197 सीसी का सिंगल, सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, 4-वॉल्व, ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आने वाली इस बाइक में आपको फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनो शॉक मिलेगा। यह मोटरसाइकिल 2.5 लीटर पेट्रोल के लेवल पर रिजर्व में आ जाती है। इसमें इलेक्ट्रिक स्टार्ट की सुविधा दी गई है।

Hero Xtreme 200S: 1,45,781 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध इस बाइक में कंपनी ने ब्लूटूथ फीचर दिया है। इस मोटरसाइकिल में आपको एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा जो राइडिंग के दौरान काफी स्पोर्टी महसूस कराएगा बात करें इसके इंजन की तो आपको 199.6 सीसी का इंजन मिलेगा जो कि 18.08 PS की पॉवर और 16.45 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।