ताज़ा खबर
 

लूट ली गई आपकी मेहनती की गाढ़ी कमाई? कैश इंश्योरेंस से मिलेगी वापस, बेझिझक होकर करें क्लेम!

Cash Insurance Claim: आपने ट्रैवल इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस, लाइफ इंश्योरेंस के बारे में तो खूब सुना होगा लेकिन कैश इंश्योरेंस के बारे में बेहद कम सुना होगा।

(प्रतीकात्मक तस्वीर- फाइल फोटो)

Cash Insurance Claim: सोचिए आप अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई लेकर जा रहे हैं और रास्ते में आपको कोई लूट ले। आपकी कमाई पलभर में आपसे छिन जाती है और आपके पास पछताने का अलावा और कोई विकल्प नहीं बचता। अगर आप कभी ऐसी परिस्थिति में फंस जाते हैं तो आपका पैसा आपको वापस मिल सकता है बर्शते आपने कैश इंश्योरेंस करवाया हो। आपने ट्रैवल इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस, लाइफ इंश्योरेंस के बारे में तो खूब सुना होगा लेकिन कैश इंश्योरेंस के बारे में बेहद कम सुना होगा।

कैश इंश्योरेंस उन लोगों के लिए बेहद ही फायदेमंद है जो घर या दफ्तर में अपना पैसा रखते हैं। ये इंश्योरेंस उन लोगों के लिए भी फायदेमंद है जो एक जगह से दूसरी जगह कैश लाते और ले जाते हैं। घर पर भी कैश रखना सुरक्षित नहीं माना जा सकता इसलिए कैश इंश्योरेंस में घरों से पैसे की चोरी हो जाने पर आपको हुए नुकसान को कवर किया जाता है। बीमाकर्ताओं को बैंक और करेंसी नोट, सिक्के, बैंक ड्राफ्ट, ट्रेजरी नोट, चेक व पोस्टल ऑर्डर से पैसों का नुकसान होने पर क्लेम राशि मुहैया करवाई जाती है।

कोई पॉलिसीधारक कैश बीमा का क्लेम तब कर सकता है यदि वह बैंक से पैसा निकालता है और रास्ते में उसे लूट लिया जाता है। ऐसे में बीमा कंपनी पॉलिसीधारक को क्लेम देने से मना नहीं कर सकती। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति बैंक से पैसा निकालकर अपनी फैक्ट्री के कर्मचारियों को तनख्वाह देने जा रहा है और रास्ते में कोई उससे पैसा लूट ले, तो इस बीमा के तहत नुकसान की भरपाई हो सकेगी।

वहीं अगर कोई पॉलिसीधारक ऑफिस या घर से कैश लेकर बैंक में जमा करवाने जाता है और रास्ते में उसे लूट लिया जाए तो तब भी पॉलिसीधारक क्लेम कर सकता है। कोई घर में डाका डालकर कैश लूट ले तो ऐसे परिस्थिति में आप क्लेम कर सकते हैं।

Next Stories
1 49 पैसे खर्च कीजिए और पाइए 10 लाख का इंश्योरेंस, यात्रा के दौरान दुर्घटना होने पर IRCTC का खास ऑफर
2 Coronavirus: अब रेलवे में नहीं मिलेगा आपको कंबल, पर्दे भी हटाए गए! कोरोना वायरस को रोकने के लिए रेलवे का फैसला
3 किसानों के लिए सरकार की पेंशन स्कीम, 60 साल की उम्र होने पर 3 हजार रुपये महीना, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
आज का राशिफल
X