scorecardresearch

Ola इलेक्ट्रिक स्‍कूटर खरीदना हुआ महंगा, S1 Pro की इतनी बढ़ी कीमत; बिक्री के लिए खुली नई विंडो

ओला इलेक्ट्रिक ने हीरो इलेक्ट्रिक को पीछे छोड़ते हुए सबसे अधिक ईवी मार्केट में ई-स्‍कूटर की सेल की थी। इसने 12683 यूनिट डिलीवर की थी।

Ola Electric Scooters | E- scooter Price Hike
Ola Electric के दाम बढ़ गए हैं। (फोटो- Bhavish Agrawal/Twitter)

ओला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर ने अपने फ्लैगशिप ई-स्‍कूटर S1 Pro की कीमत में बढ़ोतरी की है। इस स्‍कूटर की कीमत में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। हालाकि कंपनी ने अपने S1 वेरिएंट की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया है। वहीं इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी ओला ने बिक्री के लिए अपनी तीसरी विंडो भी खोली है।

इस बढ़ोतरी के बाद अब ओला एस वन प्रो की कीमत अब 1,20,149 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली, FAME-II और राज्य सब्सिडी सहित) होगी। जबकि एक्स-शोरूम के अनुसार, यह 1.40 लाख रुपये में आएगा। कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के दाम बढ़ाने के पीछे कोई भी वजह नहीं बताई है।

पिछले साल 15 अगस्‍त को लॉन्‍च हुए ओला एसवन प्रो की कीमत 1.30 लाख रुपये एक्‍स शो-रूम के अनुसार थी। कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की पहली बढ़ोतरी है। कंपनी ने तीसरा सेल विंडो भी ओपेन कर दिया है, जिसकी टेस्‍ट राइड भारत के पांच शहरों में शुरू की जा चुकी है। कंपनी का कहना है कि यह ग्राहकों के लिए वीकेंड पर भी खोली जाएगी। इसकी बुकिंग आप ईमेल के द्वारा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि ओला एसवन प्रो की रीयल राइड रेंज 130 किमी का दावा किया जाता है, जबकि बेहतर कंडीशन में ARAI रेंज 185 किमी है। साथ ही यह 115 किमी की टॉप स्‍पीड भी देता है, जो तीन सेंकेड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करता है।

अप्रैल के दौरान ओला इलेक्ट्रिक ने हीरो इलेक्ट्रिक को पीछे छोड़ते हुए सबसे अधिक ईवी मार्केट में ई-स्‍कूटर की सेल की थी। इसने 12683 यूनिट डिलीवर की थी, जो हीरो इलेक्ट्रिक के 40 फीसद से अधिक है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ओला हर महीने 10,000 एवरेज इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सेल किया है।

बता दें कि पुणे में ओला के ई-स्‍कूटर में अचानक आग लग जाने और धूं-धूकर जलने की घटना के सामने आने के बाद अप्रैल महीने में ही ओला ने अपने 1,444 यूनिट को रिकॉल किया था।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट