Apple से लेकर Xiaomi जैसे ब्रांड पर मिलेगी बंपर छूट, अक्‍टूबर से शुरू हो रहा Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल

यह बताया गया है कि इस साल अमेज़न सेल के दौरान 1000 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च किए जाएंगे, जिनमें Apple, Asus, Fossil, HP, Lenovo, OnePlus, Samsung, Sony और Xiaomi जैसे ब्रांड शामिल हैं।

Apple से लेकर Xiaomi जैसे ब्रांडों पर मिलेगी बंपर छूट, अक्‍टूबर से शुरू हो रहा Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (Photo -Amazon)

ऑनलाइन खरीदारों के लिए Amazon खुशियां लेकर आ रहा है। हर साल शुरू होने वाले ग्रेट इंडियन फेस्टिवल इस बार अक्‍टूबर में शुरू हो रहा है। इस दौरान मोबाइल फोन से लेकर हर तरह की चीजों पर बंपर ऑफर दिया जाएगा। इस त्‍योहारी सीजन के दौरान Apple से लेकर Xiaomi, रियलमी जैसे ब्रांडों पर छूट मिलेगी। सभी ऑनलाइन खरीदार इस साल तीन अक्टूबर से त्योहारी सीजन के दौरान सभी प्रमुख शॉपिंग और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बिक्री का लाभ उठा सकते हैं।


डेट में हुआ बदलाव
Amazon ने इस साल ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 के लिए अपनी तारीखों में बदलाव करने का फैसला किया है। संशोधित तिथियों के अनुसार, ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 3 अक्टूबर, 2021 से शुरू होने वाला है। इससे पहले, यह घोषणा की गई थी कि बिक्री 4 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी। अमेज़न इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने घोषणा करते हुए कहा, “इस साल का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल स्थानीय दुकानों और छोटे और मध्यम विक्रेताओं का उत्सव है। महामारी के कारण हाल की चुनौतियों को देखते हुए साझेदारी करने और उनके विकास को सक्षम करने के अवसर देने में हमे खुशी है। ”

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी का परिचय देने में गलती कर गए सुशील मोदी, लोग करने लगे खिंचाई
इस त्योहारी सीजन से पहले ग्राहकों को और उत्साहित करने के लिए, अमेज़न ने 3 अक्टूबर, 2021 से यानी एक दिन पहले बिक्री शुरू करने का फैसला किया है। अमेज़न द्वारा ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल हर साल नवरात्रि और दिवाली समारोह से पहले आयोजित की जाती है।

एक महीने चलेगी बिक्री
इस साल ऑनलाइन खरीदारी करने वालों के लिए अमेजन ने विशेष योजना के तहत लगभग एक सप्ताह तक चलने वाली उत्सव की बिक्री को एक महीने तक चलाने का फैसला किया है। अमेज़न के देश भर में 8.5 लाख से अधिक विक्रेता हैं, जिसमें 450 शहरों की 75,000 से अधिक स्थानीय दुकानें और विभिन्न अमेज़न कार्यक्रमों के तहत अन्य विक्रेता शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंं: मैं हिंदू हूं, था और रहूंगा- बोले कांग्रेस के दिग्विजय; BJP की साध्वी प्रज्ञा ने बताया विधर्मी, कहा- जिसे सबूत देना पड़े वो तो हिंदू नहीं होता
इन स्‍थानीय भाषाओं में कर सकते हैं खरीदारी
जो ग्राहक Amazon के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 के दौरान खरीदारी करना चाहते हैं, वे – अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी और बंगाली भाषाओं में खरीदारी कर सकते हैं। ग्राहक एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट के जरिए शॉपिंग के लिए हिंदी सपोर्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

नए उत्‍पाद होंगे लांच
यह बताया गया है कि इस साल अमेज़न सेल के दौरान 1000 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च किए जाएंगे, जिनमें Apple, Asus, Fossil, HP, Lenovo, OnePlus, Samsung, Sony और Xiaomi जैसे ब्रांड शामिल हैं। इस साल, ग्राहकों के पास लैपटॉप, प्रिंटर, नेटवर्किंग डिवाइस, ऑफिस इलेक्ट्रॉनिक्स, वैक्यूम क्लीनर जैसे उत्पादों पर जीएसटी चालान के साथ 28% अधिक बचत करने का विकल्प भी होगा।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
आरटीआइ के तहत सूचना मांगने की वजह बताएं: मद्रास हाई कोर्ट1975 LN Mishra Murder Case