ताज़ा खबर
 

BSNL के इस रिचार्ज पर उठाइए हर दिन 3 GB डेटा का मजा, 6 महीने है वैलिडिटी!

बीएसएनएल का नया प्रीपेड प्लान मार्केट में मौजूद दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया है। लेकिन, यह अभी सिर्फ एक ही सर्किल में उपलब्ध रहेगा।

Author Published on: November 10, 2019 3:09 PM
इस तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप में इस्तेमाल किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए नया लॉन्ग-टर्म प्रीपेड रिचार्ज प्लान लेकर आया है। बीएसएनएल ने इस प्लान की कीमत 997 रुपये रखी है और यह एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो के प्लान को देखते हुए उन्हीं के समकक्ष तैयार किया गया है। 997 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज पर ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 3 जीबी रोजाना डेटा और 180 दिनो के लिए 100 SMS फ्री में मिलेंगे।

बीएसएनएल की यह नई योजना 10 नवंबर 2019 से प्रभावी होगी, लेकिन इसे सिर्फ केरल सर्कल में ही मुहैया कराया जाएगा। गौरतलब है कि केरल बीएसएनएल का सबसे अहम सर्कल हैं, क्योंकि टेल्को के अकेले वहां पर 1 करोड़ के करीब ग्राहक हैं। इसके अलावा नए प्लान में दो महीने के लिए एक निजी रिंगबैक टोन का लाभ भी मिलेगा।

बीएसएनएल का यह प्लान मार्केट में मौजूद दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया है। भारती एयरटेल ने भी 998 रुपये का प्री-पेड प्लॉन ऑफर कर रहा है। जबकि, वोडाफोन आइडिया और जीयो 999 रुपये का रिचार्ज ऑफर दे रहे हैं। इन कंपनियों का यह ऑफर 90 दिनों के लिए वैध है।

अगर बीएसएनएल, वोडाफोन आइडिया, जीयो और एयरटेल के प्लान की तुलना करें तो भारती एयरटेल के 998 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 300 एसएमएस और बिना किसी कंडिशन के 12 जीबी का डेटा मिलता है। इसकी 336 दिनों की वैलिडिटी भी है। दूसरी ओर वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल की तरह ही ग्राहकों को सुविधा दे रहा है। लेकिन, इसकी वैलिडिटी 365 दिन की है। वहीं Reliance Jio में भी 999 रुपये का प्रीपेड प्लान है, जिसमें 90 दिनों के लिए 60GB डेटा, अनलिमिटेड जीयो से जीयो पर वॉयस कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस फ्री हैं।

इन कंपनियों को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल फिर से रेस में भाग लेना चाह रहा है। लेकिन, एयरटेल, जीयो और वोडाफोन आइडिया की ताकत कुछ ज्यादा है। इनके प्रीपेड प्लान सबी 22 टेलीकॉम सर्किलों में उपलब्ध हैं। जबकि बीएसएनएल का प्लान सिर्फ केरल सर्कल में ही मुहैया रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jio Set-Top Box पर बिना Cable TV कनेक्शन मिल रहे 150 से ज्यादा TV चैनल्स!
2 मोबाइल से घर बैठे कमाएं रोज हजारों रुपए, जानें क्या है तरीका
3 Post Office की इन पांच स्कीम में कम निवेश पर भी मिलता है ज्यादा रिटर्न, ब्याज 7.5% से भी ऊपर
जस्‍ट नाउ
X