ताज़ा खबर
 

BSNL ग्राहकों के लिए खुखबरी, अब Paytm ऐप के जरिए कीजिए Wi-Fi हॉटस्पॉट्स का इस्तेमाल

Paytm का उपयोग करके उपयोगकर्ता अपने नंबरों को रिचार्ज कर सकते हैं और साथ ही उनके उपयोग के लिए विभिन्न डेटा पैक भी खरीद सकते हैं।

BSNLइस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

भारत सरकार के नेतृत्व में दूरसंचार ऑपरेटर ‘भारत संचार निगम लिमिटेड’ (BSNL) पिछले एक साल से अपनी सेवाओं को उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार कर रहा है। हालांकि, टैरिफ वॉर के मद्देनज़र यह बड़े पैमाने पर कर्ज में डूबा हुआ है। लेकिन उभोक्ताओं को अपने साथ जोड़े रखने के लिए उनके मुताबिक कई सुविधाओं का ख्याल जरूर रखता है। गौरतलब है कि बीएसएनएल ने कई सारे ऑफर्स, वैलिडिटी का एक्सटेंशन और दूसरी नई सेवाएं लॉन्च की हैं। इसमें खास है Paytm के साथ बीएसएनएल की नई सेवा।

Paytm के पेमेंट अप्लीकेशन के साथ जुड़कर बीएसएनएल ने नई स्मार्ट वाई-फाई ऑनबोर्डिंग सेवा शुरू की है। इसके उपयोग से ग्राहक पेटीएम ऐप का उपयोग करके बीएसएनएल वाई-फाई से जुड़ सकेंगे। गौरतलब है कि बीएसएनएल के भारत में 30,000 से अधिक हॉटस्पॉट हैं, जहां इसके वाई-फाई नेटवर्क हैं।

बीएसएनएल ने गुरुवार को PayTM के साथ साझेदारी में वाई-फाई ऑनबोर्ड सर्विस लॉन्च की। इस सेवा का उपयोग करके, बीएसएनएल सिम कार्डधारक, पेटीएम एप्लिकेशन का उपयोग करके बीएसएनएल वाई-फाई से जुड़ सकते हैं। इसका शुभारंभ नई दिल्ली स्थित इंडिया हैबिटेट सेंटर में बीएसएनएल के सीएमडी श्री पीके पुरवार द्वारा किया गया। बीएसएनएल के मुताबिक PayTM ने कुछ वर्षों में भारत में डिजिटल भुगतान का नेतृत्व किया है और यह एक समर्पित टीम के साथ ग्राहकों को स्वच्छ और बेहतर इंटरफेस मुहैया कराता है।

पेटीएम ऐप का उपयोग करके उपयोगकर्ता अपने नंबरों को रिचार्ज कर सकते हैं और साथ ही उनके उपयोग के लिए विभिन्न डेटा पैक भी खरीद सकते हैं। जब भी पेटीएम उपयोगकर्ता वाई-फाई ज़ोन में होंगे, ऐप उपयोगकर्ता को एक सूचना भेजेगा और उपयोगकर्ता को वाई-फाई से कनेक्ट करने के लिए कहेगा। एक बार जब उपयोगकर्ता SSID में प्रवेश करने के बाद प्रमाणित हो जाता है, तो वे वाई-फाई का उपयोग करने के लिए एक उपयुक्त पैक खरीदने में सक्षम होंगे। इसके लिए भुगतान केवल पेटीएम पर किया जाएगा। इतना ही नहीं, बल्कि यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को डैशबोर्ड पर डेटा की खपत और वैधता की जांच करने की सुविधा भी प्रदान करेगा।

Next Stories
1 दिवाली पर घर-गांव जाने को लोग न हों परेशान, इसलिए Indian Railways ने किए ये इंतजाम
2 IRCTC: अब ट्रेन में लीजिए गर्मागर्म गुजराती स्नैक्स का मजा! ढोकला, खमन, खाखरा, फाफरा से लेकर थेपला तक मिलेगा; जानें कैसे
3 EPFO: EPF अकाउंट ऑनलाइन मॉनिटरिंग के लिए UAN ऐक्टिवेशन है जरूरी, ऐसे करें ऐक्टिवेट
आज का राशिफल
X