ताज़ा खबर
 

Whatsapp के जरिए BPCL रसोई गैस सिलिंडर बुक करने का ये है तरीका, जानें प्रॉसेस

How to book lpg gas by Whatsapp: भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) भी वॉट्सऐप के जरिए रसोई गैस सिलिंडर बुक करने की सुविधा देती है। बीपीसीएल सिलिंडर की बुकिंग के लिए ग्राहकों को कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होता है।

whatsapp banking

How to book lpg gas by Whatsapp: गैस सिलिंडर की बुकिंग करना स्मार्टफोन के जरिए अब बेहद आसाना हो गया है। ग्राहक अब चुटकियों में कुछ ही सेकेंड्स में सिलिंडर की बुकिंग कर सकते हैं। ग्राहकों को इसके लिए बस अपने फोन में Whatsapp और इसके साथ ही इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। गैस सिलिंडर मुहैया करने वाली कंपनियां अब ग्राहकों को Whatsapp मैसेजिंग एप के जरिए सिलिंडर बुकिंग की सुविधा देती है।

भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) भी WhatsApp के जरिए रसोई गैस सिलिंडर बुक करने की सुविधा देती है। बीपीसीएल सिलिंडर की बुकिंग के लिए ग्राहकों को कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होता है। इसके लिए जरूरी है कि आपका मोबाइल नंबर गैस कंपनी के साथ रजिस्टर्ड हो। अगर आप इस शर्त को पूरा करते हैं तो Whatsapp के जरिए

ग्राहक कंपनी के साथ रजिस्टर मोबाइल नंबर से WhatsApp पर एलपीजी बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 के माध्यम से कर सकता है। इसके लिए BPCL इसके लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल पर बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 को सेव करें। WhatsApp से इस नंबर पर ‘Hi’ लिखकर भेज दें।

इसके बाद ‘Book’ या ‘1’ लिखकर भेजकर बुकिंग की पुष्टि करें। बुकिंग के बाद ग्राहक को एक लिंक प्राप्त होगा, जिस पर वह डेबिट या क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे भुगतान ऐप के जरिए भुगतान भी कर सकता है।

Indane गैस के लिए वॉट्सऐप नंबर है 7588888824 है। इस नंबर पर आपको REFILL टाइप करके भेजना होगा। इसके बाद इंडेन गैस को आपकी रिक्वेस्ट मिल जाएगी। क्योंकि आपका नंबर गैस एजेंसी के साथ रजिस्टर्ड है इसलिए आपके दर्ज पते के आधार पर आपको सिलिंडर डिलीवर कर दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM Shram Yogi Mandhan Scheme: रोजाना 2 रुपये का निवेश कर हर साल पा सकते हैं 36,000 रु, ये है रजिस्ट्रेशन का प्रॉसेस
2 Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana: किश्त न मिलने पर यहां करें शिकायत, घर बैठे रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऐसे पाएं
3 LIC जीवन शांति पॉलिसी में एकमुश्त निवेश कर पा सकते हैं हर महीने 4 लाख रुपये पेंशन, जीवनभर मिलता रहेगा फायदा
ये पढ़ा क्या?
X