ताज़ा खबर
 

LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग इस प्लेटफॉर्म से करें, मिल रहा 50 रुपये का कैशबैक

LPG Gas Cylinder Booking Online: फर्स्ट टाइम अमेजन पे से गैस बुकिंग करने वाले ग्राहकों को यह ऑफर दिया जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहक इण्डेन गैस, एचपी गैस और भारत गैस के सिलिंडर की बुकिंग की जा सकती है।

LPG Cylinder, Consumer Protection Act 2019, LPG Cylinder booking, LPG Cylinder complain, LPG complaintफोटो: Ganesh Shirsekar/ The Indian Express

LPG Gas Cylinder Booking Online: एलपीजी गैस सिलिंडर की बुकिंग के अलग-अलग प्लेटफॉर्म हैं। ग्राहकों को आसानी से सिलिंडर उपलब्ध हो इसके लिए स्वयं कंपनी ने ऑनलाइन बुकिंग तो शुरू की ही है साथ अन्य प्लेटफॉर्म पर भी इसकी सुविधा दी हुई है। ग्राहकों को अमेजन पे के जरिए गैस सिलिंडर बुकिंग की सुविधा मिलती है।

खास बात यह है कि इस प्लेटफॉर्म से बुकिंग पर ग्राहकों को 50 का फ्लैट कैशबैक दिया जा रहा है। फर्स्ट टाइम अमेजन पे से गैस बुकिंग करने वाले ग्राहकों को यह ऑफर दिया जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहक इण्डेन गैस, एचपी गैस और भारत गैस के सिलिंडर की बुकिंग की जा सकती है।

अब सवाल यह है कि अमेजन पे से आप कैसे गैस बुकिंग कर सकते हैं और इसका क्या प्रॉसेस है। इसके लिए सबसे पहले ग्राहकों को अमेजन मोबाइल एप को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा। एप को ओपन करने के बाद पेमेंट ऑप्शन में जाकर अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनना होगा। इसके बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर दर्ज करने होंगे। अब एक्टिव बुकिंग के लिए पेमेंट कर दें। इसके अलावा पेमेंट क्रिएट भी कर सकते हैं।

इतना करते ही आपको एलपीजी बुकिंग आईडी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी। ये बुकिंग आईडी गैस प्रोवाइडर की तरफ से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजी जाती है। इसका मतलब होता है कि ग्राहक की पेमेंट सफलतापूर्वक पूरी हो गई है और इसके बाद दर्ज एड्रेस पर सिलिंडर की डिलीवरी कर दी जाती है। इसके साथ ही 50 रुपये का कैशबैक ग्राहक को मिल जाता है। बता दें कि यह ऑफर 31 अगस्त तक के लिए ही लागू है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UAN एक्टिवेट किए बिना नहीं कर सकते PF खाते से जुड़े ये काम, जानें कैसे करें ये अधूरा काम पूरा
2 e-Aadhaar स्वीकार करने से कोई कर रहा है मना? जानें क्या हैं शर्तें
3 PM Awas Yojana: होम लोन के ब्याज में 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी चाहिए? जानें प्रॉपर्टी के कारपेट एरिया की शर्तें
ये पढ़ा क्या?
X