BOI टू-व्हीलर खरीदने के लिए दे रहा है सबसे सस्ता लोन, एक लाख रुपये पर देनी होगी केवल इतनी EMI, जानिए दूसरे बैंकों का इंटरेस्ट रेट

सरकारी बैंक से टू-व्हीलर लोने लेने के लिए आपको नजदीकी ब्रांच में संपर्क करना होगा। जहां जरूरी कागजी कार्रवाई के बाद आपका टू-व्हीलर लोन अप्रूव हो जाएगा और लोन अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा।

Bank Of India, Two Wheeler Loan, SBI, Central Bank,
बैंक ऑफ इंडिया टू-व्हीलर खरीदने के लिए दे रहा है सबसे सस्ता लोन ।

टू-व्हीलर वाहन आज के समय में सभी की जरूरत हो गया है। हर घर में कम से कम एक टू-व्हीलर वाहन जरूर होता है। वहीं अभी भी बहुत से घर ऐसे भी हैं। जिनके पास टू-व्हीलर वाहन नहीं है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि, मध्यवर्गीय परिवार के पास एकमुश्त रकम पर टू-व्हीलर वाहन खरीदने के लिए पैसे नहीं होते। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि बहुत से सरकारी बैंक टू-व्हीलर वाहन खरीदने के लिए सस्ता और आसान लोन मुहैया करा रही हैं। अगर आप भी टू-व्हीलर वाहन खरीदने की सोच रहे हैं। तो आपके लिए ये बेहतरीन समय है। आइए जानते हैं इसके बारे में…

ये बैंक दे रहे हैं टू-व्हीलर वाहन के लिए लोन – देश की ज्यादातर सरकारी बैंक टू-व्हीलर वाहन खरीदने के लिए आसान शर्तों पर लोन दे रहे हैं। जिसमें सबसे सस्ता लोन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से दिया जा रहा है। वहीं सबसे महंगा लोन बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से दिया जा रहा है। आइए जानते चुनिंदा बैंकों का इंटरेस्ट रेट।

टू-व्हीलर लोन के लिए सरकारी बैंकों की शर्त – दोपहिया वाहन खरीदने के लिए सरकारी बैंक 6.85 फीसदी की ब्याज पर शुरुआती लोन दे रहे हैं। जिसके लिए आपको सैलरी स्लिप, बैंक स्टेटमेंट, आईटीआर और पैन कार्ड की जरूरत होगी।

कैसे मिलेगा टू-व्हीलर के लिए लोन – सरकारी बैंक से टू-व्हीलर लोने लेने के लिए आपको नजदीकी ब्रांच में संपर्क करना होगा। जहां जरूरी कागजी कार्रवाई के बाद आपका टू-व्हीलर लोन अप्रूव हो जाएगा और लोन अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा। आइए जानते हैं। कौन-कौन सी बैंक कितने इंटरेस्ट रेट पर लोन दे रही हैं।

यह भी पढ़ें: Bank Holiday 2021-22: अगले हफ्ते से दिसंबर में 8 दिन तो जनवरी में 12 दिन बैंक अलग- अलग जगहों पर रहेंगे बंद , फटाफट निपटा लें जरुरी काम

बैंकों की ब्याज दर –

बैंकब्याज दरईएमआई (रुपये में)
बैंक ऑफ इंडिया6.85 फीसदी3,081
सेंट्रल बैंक7.25 फीसदी3,099
पीएनबी8.65 फीसदी3,164
पंजाब एंड सिंध बैंक8.80 फीसदी3,171
केनरा बैंक9.00 फीसदी3,180
आईडीबीआई बैंक9.80 फीसदी3,217
यूनियन बैंक9.90 फीसदी3,222
इंडियन ओवरसीज बैंक10.05 फीसदी3,229
एसबीआई 10.25 फीसदी3,238
बैंक ऑफ बड़ौदा10.75 फीसदी3,262
सोर्स : बैंकों की वेबसाइट (लोन की रकम एक लाख रुपये समय 3 साल के लिए)

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट