ताज़ा खबर
 

BSNL की सौगात, 525 और 725 रुपए के प्लान में मिलेगा दोगुना डेटा; जानें पूरा ऑफर

बाजार में बीएसएनएल के प्रतिद्वंदियों की बात करें तो आकर्षक ऑफर्स देने के मामले में यह कंपनी अभी भी काफी पीछे है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने ग्राहकों को बेहतर डेटा मुहैया कराने के लिए 525 और 725 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान्स में संशोधन किया है। पहले के मुकाबले इन दोनों ही पैक्स में दोगुने से अधिक डेटा दिया जाएगा। ऐसे में ये प्लान्स टेलीकॉम बाजार में एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सरीखी नामी कंपनियों को टक्कर देते नजर आएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसएनएल के 525 रुपए वाले प्लान में 40जीबी डेटा मिलेगा। यानी पहले की तुलना में हालिया प्लान में 15जीबी अधिक डेटा दिया जाएगा। वहीं, 725 रुपए वाले पैक में 50 जीबी ओवरऑल डेटा आएगा। कंपनी के ये दोनों पैक्स 399 रुपए और 799 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान्स की रेंज के बीच आते हैं, जिनमें क्रमशः 30जीबी और 60जीबी डेटा प्रति माह मिलता है।

आकर्षक डेटा के साथ इन दोनों ही पोस्टपेड पैक्स में असीमित वॉइस कॉलिंग भी मिलती है। खास बात है कि कंपनी ने इसके लिए कोई एफयूपी सीमा भी नहीं तय कर रखी है। साथ ही प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं और एक साल का अमेजन प्राइम का सबस्क्रिप्शन भी मुफ्त में मिलता है, जिसकी असल कीमत 999 रुपए है।

बाजार में बीएसएनएल के प्रतिद्वंदियों की बात करें तो आकर्षक ऑफर्स देने के मामले में यह कंपनी अभी भी काफी पीछे है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया 499 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान्स के तहत प्रतिमाह 75जीबी डेटा मुहैया कराती हैं। यही नहीं, ये कंपनियां इसके अलावा अमेजन प्राइम का मुफ्त सबस्क्रिप्शन, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस भी देती हैं।

एयरटेल कंपनी इसके अलावा ग्राहकों को तीन महीने तक मुफ्त में नेटफ्लिक्स सबस्क्रिप्शन भी देती है, जबकि वोडाफोन में यह फायदा सिर्फ 999 रुपए वाले या उससे अधिक के पोस्टपेड प्लान्स पर मिलता है। एयरटेल के 649 और 799 वाले पोस्टपेड प्लान्स में क्रमशः 90 जीबी और 100जीबी डेटा मिलता है, जबकि बीएसएनएल के 799 रुपए वाले पैक में महज एक महीने के लिए 60जीबी डेटा ही दिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App