scorecardresearch

लॉन्‍च हुआ सिर्फ 7 सेकेंड में 60kmph की स्‍पीड पकड़ने वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, सिंगल चार्ज में देगा 115km की ड्राइविंग रेंज

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.2 kWh ली-आयन बैटरी द्वारा संचालित है, और यह स्पोर्ट्स मोड में केवल 7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

BGauss Electric Scooter | High Speed Electric Scooters
भारत में लॉन्‍च हुआ 7 सेकेंड में 60 किमी की रफ्तार पकड़ने वाला ई-स्‍कूटर (फोटो-BGauss)

पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने से लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की ओर हुआ है। यही कारण है कि नई-नई कंपनियां ईवी बाजार में तेजी से कदम रख रही हैं और अपना पांव जमाने में लगी हुई हैं। अब मुंबई स्थित ए‍क और कंपनी ने अपना तीसरा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर भारत में लॉन्‍च कर दिया है। इस कंपनी के पिछले दो स्‍कूटर पॉपुलर हो चुके हैं।

RR Global ब्रांड वाली कंपनी BGauss ने हाल ही में अपना तीसरा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर D15 पेश किया है। यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर पहले लॉन्‍च हुए B8 और A2 इलेक्ट्रिक स्कूटरों का अपग्रेड वर्जन है, जिन्हें उपभोक्ताओं द्वारा खूब पसंद किया गया है। मुंबई की कंपनी ने एक बयान में कहा कि स्थानीय रूप से निर्मित, D15 स्मार्ट फीचर्स, स्टाइलिश डिजाइन और मजबूत बॉडी के साथ आता है।

कंपनी का क्‍या है लक्ष्‍य
BGauss Auto के संस्थापक और प्रबंध निदेशक हेमंत काबरा ने जानकारी देते हुए बताया कि D15 का लक्ष्‍य है कि एक स्टाइलिश, स्मार्ट और विश्वसनीय उत्पाद पेश करके देश में EV खरीदने वाले लोगों की बढ़ती मांगों को पूरा करना है, जो एक बेहतर सवारी के साथ नई तकनीकों से लैस है। BGauss के वर्तमान में पूरे देश में 100 शोरूम हैं और 2022 के अंत तक पूरे भारत में एक मजबूत पैर जमाने के लिए तैयार है।

कितनी रेंज और टॉप स्‍पीड
यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.2 kWh ली-आयन बैटरी द्वारा संचालित है, और यह स्पोर्ट्स मोड में केवल 7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। यह दो राइड मोड के साथ आता है – इको और स्पोर्ट, जिसे 5.5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है और इसकी एआरएआई प्रमाणित रेंज 115 किमी है। यानी कि यह सिंगल चार्ज में 115 किलोमीटर की रेंज देता है।

खास फीचर्स
इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के खास फीचरों की बात करें तो यह मॉडल रिमूवेबल बैटरी, इन-बिल्ट नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कीलेस स्टार्ट, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट जैसी कई सुविधाओं के साथ आता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट