लगातार 4 दिन बैंक रहेंगे बंद, इससे पहले निपटा लें जरूरी काम

हड़ताल 15 और 16 मार्च के दिन के लिए तय की गई है। लिहाजा इस दिन देशभर के बैंक बंद रह सकते हैं। हालांकि इससे पहले 13 तरीखा को महीने का दूसरा शनिवार है और इसके अगले दिन रविवार। ऐसे में बैंक चार दिन बंद रहने वाले हैं।

Economyसांकेतिक फोटो।

बैंक जाकर जरूरी काम निपटाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। बैंकों के निजीकरण के विरोध में हड़ताल के चलते बैंक चार दिन लगातार बंद रह सकते हैं। नौ बैंक यूनियन के केंद्रीय संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स इस हड़ताल की अगुआई कर रही है। यह एक देशव्यापी हड़ताल है। इस हड़ताल में अधिकारी और कर्मचारी दोनों शामिल होंगे। ऐसे में देशभर में बैंक में काम लगातार चार दिन तक प्रभावित होगा।

हड़ताल 15 और 16 मार्च के दिन के लिए तय की गई है। लिहाजा इस दिन देशभर के बैंक बंद रह सकते हैं। हालांकि इससे पहले 13 तरीखा को महीने का दूसरा शनिवार है और इसके अगले दिन रविवार।

ऐसे में बैंक चार दिन बंद रहने वाले हैं। गुरुवार यानी 11 मार्च को महाशिवरात्रि का त्योहार है। ऐसे में अगले छह दिन में पांच दिन बैंक बंद रहेंगे। यानी सिर्फ 12 मार्च को ही पूरी तरह से कामकाज हो सकेगा।

अगर आप जरूर काम निपटाने की सोच रहे हैं तो इन पांच दिन बैंक न जाएं। इस हड़ताल का असर सरकारी बैंकों के कामकाज पर होगा। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई का कामकाज भी प्रभावित हो सकता है। इसके अलावा 22 मार्च, 29 मार्च और 30 मार्च को बैंकों में ताला लगा रहेगा। इसके अलावा 4 रविवार और 2 शनिवार भी बैंक बंद रहेंगे।

Next Stories
1 इन बैंक के ग्राहकों को 31 मार्च तक नया IFSC कोड लेना जरूरी, नहीं तो होगी परेशानी!
2 Maruti की पुरानी कार लेनी है तो यहां से खरीद सकते हैं, जानें प्राइस
3 TVS Apache का नया अवतार RTR 200 4V लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X